खबरेविदेश

पाकिस्तान : बम धमाके में 5 मरे, 21 घायल.

International.लाहौर, 23 फरवरी, (हि.स.)। पाकिस्तान के पूर्वी शहर लाहौर में एक बाजार में गुरुवार को हुए एक बम विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य लोग घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, सुरक्षा बलों को संदेह है कि बम हमलावर इलाके में ही छिपे हुए हैं, इसलिए आवासीय इलाके से सटे बाजार की घेराबंदी कर दी गई है। लोगों को घर, दुकान और बैंकों से न तो बाहर निकलने दिया जा रहा है और न ही किसी को इलाके में प्रवेश करने दिया जा रहा है।

शुरू में स्थानीय जियो टीवी ने कहा था कि जेनरेटर फटने से धमाका हुआ है, लेकिन बाद में पंजाब पुलिस ने रॉयटर से कहा कि बम विस्फोट हुआ है।

उल्लेखनीय है कि हाल के सप्ताहों में पाकिस्तान में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं जिसमें अब तक कम से कम 130 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। सबसे भयानक हमला सिंध प्रांत में एक सूफी संत की मजार पर हुआ था जिसमें 90 लोगों की मौत हो गई थी।

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता नयाब हैदर ने कहा, “कुछ लोगों की मौत हुई है और कुछ घायल हुए हैं। लेकिन हम आंकड़े की पुष्टि नहीं कर सकते हैं, क्योंकि राहत और बचाव अभियान चल रहा है।”
हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों ने रॉयटर से कहा कि धमाका इतना जबर्दस्त था कि पूरा बाजार हिल गया था।

Related Articles

Back to top button
Close