खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : पति टिफिन लेकर नहीं गया तो नाराज पत्नी ने कुएं में लगाई छलांग , मौत

मुंबई, 01 फरवरी, : पालघर जिले के मनोर पुलिस स्टेशन क्षेत्र के रईसपाडा इलाके में पति- पत्नी के बीच हुए मामूली विवाद को लेकर पत्नी ने कुएं में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस की मानें तो बुधवार की सुबह पत्नी ने पति के लिए टिफिन बनाया था, जो वह लेकर नहीं गया, इसलिए लिए वह नाराज थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मनोर के रईसपाडा निवासी अरुण पाटील (52) अपनी पत्नी ज्योति पाटील (40) के साथ रहता है। हर रोज की तरह पत्नी पाटील को टिफिन बना कर देती थी। बुधवार को पत्नी ने टिफिन बनाया, लेकिन पाटील उसे नहीं ले गया। जिससे उसकी पत्नी नाराज हो गयी। जब शाम को पाटिल घर लौटा तो दोनों में टिपिन को लेकर बहस हो गयी, जिसके बाद रात 9 बजे ज्योति ने पास स्थित कुएं में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच पुलिस कर रही है।

वसई में नवजात शिशु का शव मिला

पालघर के वसई पुलिस स्टेशन क्षेत्र के पापड़ी चर्च के पास पुलिस ने एक नवजात शिशु का शव बरामद किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फिलहाल पुलिस अज्ञात महिला पर धारा 318 के तहत मामला दर्ज कर आगे जांच कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर वसई पुलिस को सूचना मिली कि पश्चिम के पापड़ी स्थित चर्च के पास एक पेड़ के नीचे कपड़े में लिपटा एक नवजात शिशु का शव पड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस नवजात के माता पिता की तलाश में जुटी है। फिलहाल पुलिस अज्ञात महिला पर धारा 318 के तहत मामला दर्ज कर आगे जांच कर रही है।

जमीन बंटवारे को लेकर विवाद में व्यक्ति की हत्या

पालघर जिले के दहाणू पुलिस स्टेशन क्षेत्र के करबट पाडा इलाके में खेत बंटवारे को लेकर एक भाई ने अपने सगे भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दहाणू के रानशेत स्थित करबट पाडा निवासी सुरेश लक्ष्मण करबट (42) अपने परिवार के साथ रहता था।

वहीं पास में उसका भाई प्रकाश लक्ष्मण करबट (40) भी अपनी पत्नी के साथ रहता था। दोनों के बीच काफी समय से खेती के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। हर दिन दोनों के बीच झगड़ा होता रहता था। बड़ा भाई सुरेश प्रकाश की पत्नी से भी गाली गलौज करता था। और वह प्रकाश को खेती का हिस्सा नहीं देना चाहता था। मंगलवार की शाम इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ जिसमे प्रकाश ने पत्थरों से कुचलकर उसकी हत्या कर दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी प्रकाश लक्ष्मण करबट को बुधवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया है।  (हि. स.)।

Related Articles

Back to top button
Close