उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

छह लाख के लिए खुद के ही अपहरण की रची साजिश, पुलिस ने इस तरह ………

लखनऊ, 03 जनवरी :  लूटपाट व अपहरण मामले की जांच कर रही राजधानी की नाका थाना पुलिस ने बुधवार सुबह मुनीम को गिरफ्तार किया है। पुलिस की माने तो छह लाख रुपये के लालच में आकर मुनीम ने खुद के अपहरण की साजिश रची थी। अभियुक्त के पास से नकदी भी बरामद हुई है। 

कैसरबाग थाने में वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) ने बताया कि राजेन्द्र नगर निवासी राजाराम अग्रवाल ने मंगलवार को अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। उसमें उन्होंने बताया कि मुनीम गोविन्द को छह लाख कैश देकर बैंक में जमा करने के लिए भेजा था। वह स्कूटी से स्थानीय एचडीएफसी बैंक जाने के लिए घर से निकला और वापस नहीं लौटा। कई घंटे हो जाने के बाद उन्होंने मुनीम से सम्पर्क करना चाहा तो नम्बर स्विच ऑफ था। उसके साथ किसी प्रकार की अनहोनी के शक पर मुनीम के घरवालों से सम्पर्क किया तो परिवार ने गोविन्द के घर न आने की बात कहीं। काफी खोजबीन के बावजूद उसका कहीं कोई पता नहीं चला। अपहरण का शक पर पीड़ित ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया। 

यूपी : भाजपा में एक लाख कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देने की तैयारी

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर जांच शुरु कर दी। बुधवार को सर्विलांस की मदद पुलिस ने बुधवार की सुबह गोविन्द को मलिहाबाद से बरामद कर लिया। पूछताछ पर पता चला कि उसने छह लाख रुपये की लालच में आकर खुद के अपहरण की साजिश रची थी। 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियुक्त के पास से पांच लाख 88 हजार रुपये कैश बरामद किया है।वहीं खुद के अपरहण की साजिश रचना तथा चोरी का मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।  (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close