खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर डीएम डॉ. मानिक गुरसल ने किया रेलवे स्टेशन का निरिक्षण , जिले में दुबारा कोरोना पीड़ितों की संख्या में आई तेजी

संजय सिंह ठाकुर / पालघर : डीएम डॉ. मानिक गुरसल ने पालघर, बोईसर और दहानू रेलवे स्टेशन का दौरा करके जायजा लिया की कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने लिए बनाए गए गाइडलाइन्स का सही से पालन हो रहा है की नहीं .क्यों की कोरोना संक्रमण के प्रसार के लिए एक मुख्य साधन रेलवे स्टेशन भी माना जाता है .

पिछले कुछ दिनों पहले कोरोना संक्रमण के प्रसार और उससे होनी वाली मौतों को रोकने में पालघर जिला प्रशासन को काफी सफलता मिली थी . लेकिन अभी कुछ दिनों से जिस प्रकार जिले में फिर से कोरोना संक्रमण के प्रसार ने दुबारा रफ्तार पकड़ा है .और कोरोना पीड़ितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी को देखते हुए जिला प्रशासन फिर से इसे नियंत्रित करने के लिए सक्रीय हो गया है .

नहीं थम रहा है लापरवाहियों का सिलसिला

  वही कोरोना संक्रमण के प्रसार के लिए एक मुख्य साधन रेलवे स्टेशन को भी माना जाता है .क्यों की रेलवे स्टेशन से प्रति दिन अलग क्षेत्रो व राज्यों से हजारो रेल यात्री एक स्थान से दुसरे स्थान के लिए यात्रा करते है .और बहुत सारे ऐसे भी यात्री है जो कोरोना संक्रमण के लिए बनाए गए तिन सूत्रीय नियमो का जैसे मास्क लगाना , सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर प्रयोग नहीं करते है .  जिसके कारण यह लोग खुद का और अपने परिवार व अन्य लोगो के जान को जोखिम में डालकर यात्रा करते है .लापरवाहियों का सिलसिला नही थमने के कारण जिले में अब फिर धीरे धीरे कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो रही है.

रेलवे स्टेशनों पर जांच की व्यवस्था

 जिसे नियंत्रित करने के लिए डीएम डॉ. मानिक गुरसल ने पश्चिम रेलवे मे स्तिथ पालघर, बोईसर और दहानू रेलवे स्टेशन पर दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा आने ,जाने के लिए रुकने वाली को देखते हुए inइन ट्रेनों से आने जाने वाले यात्रियों के कोरोना टेस्टिंग का आदेश दिया है .जिसके बाद इन रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की जांच की भी व्यवस्था की गई है। और आने जाने वाले सभी का कोरोना जांच किया जा रहा है.

बाहर से आने वालो के जांच का आदेश

वही रविवार को डीएम डॉ. मानिक गुरसल ने इन रेलवे स्टेशनों पर की गई व्यवस्था का निरिक्षण किया साथ ही यह भी जायजा लिया की आने जाने वाले रेल यात्री कोरोनो संक्रमण को रोकने के लिए जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन कर रहे है की नहीं .साथ ही नागरिकों की समस्याओं की जानकारी लेते हुए उन्हों ने आदेश भी दिया की बाहर से आने वाले सभी लोगो का बिना किसी लपरवाही के कोरोना का जांच किया जाए .

इस अवसर पर रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर डॉ. किरण महाजन, एसडीएम अशिमा मित्तल , तहसिलदार सुनिल शिंदे, राहुल सारंग गट विकास अधिकारी, रेलवे स्टेशन अधीक्षक, रेलवे स्टेशन स्टाफ, सुरक्षा कर्मचारी बोईसर ग्राम पंचायत के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close