खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर – महिला दिवस पर विभिन्न मांगों को लेकर महिला शिक्षको का अनशन

पालघर : महिला दिवस पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर व पालघर जिला परिषद शिक्षा विभाग को अन्याय कारक बताते हुए, महिला शिक्षकों ने पालघर जिला परिषद ऑफिस के सामने एक दिन का अनशन किया ।

वही ‘’महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ शिवाजी गट’’ संघटना के बैनर तले अनशन कर रही शिक्षकाओ का कहना था की जब पालघर जिला का स्थापना हुवा तभी हम लोगो को बहुत ख़ुशी हुई थी . लेकिन पालघर जिले का स्थापना होकर करीब 7 साल होने को आरहा है.अभी तक पालघर जिला परिषद शिक्षा विभाग ने एक भी शिक्षक का प्रमोशन नहीं किया जिसके कारण साढ़े 6 साल में जो शिक्षक रिटायर हुए है उनके ऊपर बहुत बड़ा अन्याय हुवा है.

पालघर जिला बनने के पहले ठाणे जिला परिषद शिक्षा विभाग द्वारा 2014 में शिक्षक पदवीधर में प्रमोशन किया गया था. पालघर शिक्षण विभाग ने यह प्रमोशन श्रेणी निकाल कर शिक्षको पर अन्याय किया है. इस लिए हमारी मांग है की पालघर जिल्हा परिषद और शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों का प्रमोशन, शिक्षक पदवीधर में प्रमोशन,शिक्षको की बदली तुरंत की जाये ऐसे बिभिन्न मांगो को लेकर हम आज अनशन पर बैठे है.अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम आने वाले समय में तीव्र आंदोलन करेंगे. हालांकि शाम होते होते जिला परिषद के अधिकारियों द्वारा आश्वासन मिलने के बाद यह अनशन ख़त्म हो गया .

Related Articles

Back to top button
Close