खबरेमहाराष्ट्र

पालघर में आयकर अधिकारियों ने ब्लड डोनेट करके दिव्यांग बच्चों, बुजुर्गों के बीच मनाया आयकर दिवस

संजय सिंह ठाकुर ,पालघर,24 जुलाई : मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में  आयकर दिवस के उपलक्ष पर पालघर आयकर कार्यालय के अधिकारियों और कर्मियों द्वारा ब्लड डोनेट करके दिव्यांग बच्चों और बुजुर्गों के बीच बड़े धूमधाम से आयकर दिवस मनाया गया । पालघर की सयुंक्त आयकर आयुक्त बीना संतोष ( भा.रा.से.) ने ब्लड डोनेट करके इस कार्यक्रम का शुरुवात किया।

बता दे की इनकम टैक्स विभाग भारत में पूरे 159 सालों का हो चुका है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट 159 वे आयकर दिवस के उपलक्ष्य पर मंलवार को पालघर आयकर विभाग के अधिकारियो और कर्मियों द्वारा पालघर के नागरिको के साथ आयकर दिवस मानाने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था.

जिसके तहत आयुक्त बीना संतोष ने अपने अधिकारियो और कर्मियों के साथ पहले पालघर के कोटक में स्तिथ ‘’आनदं वृद्धाश्रम’’ में जाकर वरिष्ठ नागरिको के साथ अपनी नई पुरानी यांदे साझा करते हुए उनका आशीर्वाद प्राप्त करने के बाद सुन्दरम स्कुल और विशेष रूप से दिव्यांग स्कुल का दौरा करके दिव्यांग बच्चो के साथ अपने ज्ञान को साझा किया .

अधिकरियो से बात चित करके बच्चे काफी प्रेरित हुए उसके बाद उन्हें वाशिंग मशीन व अन्य चीजो का गिफ्ट भी दिया .जिसके बाद पालघर आयकर कार्यालय पर ब्लड डोनेसन के कैम्प का आयोजन किया गया जिसमे अधिकारियो कर्मियों और सैकड़ो नागरिको द्वारा ब्लेड डोनेट किया गया .साथ ही इस अवसर सहायक आयुक्त संजीव वर्मा को सम्मानित भी किया गया .

इनकम टैक्स डे मनाने की शुरूआत 24 जुलाई 2010 से हुई थी, जब मौजूदा महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी वित्तमंत्री हुआ करते थे। साल 2010 इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की स्थापना का150 वां साल था।और यही एक दिन है जब पुरे भारत में यह विभाग किसी को परेशान नहीं करता है . इस दिन नागरिको को मिलकर बिभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से इनकम टेक्स विभाग की जानकारी प्रदान करता है .

/

 

Related Articles

Back to top button
Close