Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में जन्म लेते ही कोरोना संक्रमित मिला नवजात शिशु, यह शिशु बना दुनिया का पहला संक्रमित शिशु

पालघर : जन्म लेते ही पालघर में एक नवजात शिशु कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वही माँ की रिपोर्ट करोना संक्रमण निगेटिव आई है. इस नवजात शिशु को इलाज के लिए जव्हार कुटीर हॉस्पिटल (सरकारी) में भर्ती करवाया गया है.
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर धीमी पड़ते ही, करोना संक्रमण की तीसरी लहर की आहट अब दिखाई देने लगी है. पालघर जिले के सफाले की रहने वाली एक गर्भवती महिला को डिलेवरी के लिए पालघर में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. सोमवार को जन्मी नवजात बच्ची और उसके माँ का जब एंटीजन टेस्ट किया गाय तो करीब 6 घंटे पहले जन्मी बच्ची का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिला जबकि उसकी का रिपोर्ट निगेटिव पाया गया.

जिसके बाद इस शिशु को दुसरे हॉस्पिटल भर्ती करने के लिए उसके परिवार के लोग एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल काफी घंटो तक भटकते रहे, लेकिन बच्चों के इलाज के लिए कोई सुविधा नहीं होने के कारण इस बच्ची को भर्ती करने के लिए कोई हॉस्पिटल तैयार नहीं हुवा.आखिरकार देर रात पालघर से करीब 70 कि.मी. दूर बच्ची को जव्हार के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया. और वहा एंटीजन टेस्ट के बाद दुबारा इस बच्ची का आरटीपीसीआर रिपोर्ट चेक करवाया गया जिसमें भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

 प्रशासन के इंतजामो की खुली पोल

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिस प्रकार इस नवजात शिशु के परिवार के लोंग इलाज के लिए शिशु को लेकर काफी घंटो तक भटकते रहे और संक्रमित बच्चो के लिए प्रशासन की तरफ से कोईं इंतजाम नहीं होने के कारण कुपोषित बच्चों के लिए जव्हार में बने कुटीर हॉस्पिटल में कुपोषित बच्चों के बीच इस संक्रमित बच्ची को भर्ती करना पड़ा इस घटना ने पालघर जिला प्रशासन द्वारा संक्रमित बच्चों के लिए किये गए सारे इंतजाम का पोल खोलकर रख दिया.ऐसे में अगर आने वाले समय में बड़े पैमाने पर बच्चे कोरोना संक्रमित होते हैं तो उनका इलाज राम भरोसे रहेगा.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close