Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में महिला कानून जागरूकता शिविर का आयोजन

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शिविर

पालघर : पालघर तालुका कानूनी सेवा समिति की तरफ से पालघर सूर्या कॉलोनी में महिलाओं के लिए एक कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया. इस शिविर में पालघर न्यायालय की न्यायाधीश श्रीमती तेलगांवकर मैडम और बार एसोसिएशन के सदस्यों ने उपस्तिथ महिलाओं का मार्गदर्शन और उन्हें कानूनी जानकारी देते हुए बताया की महिलओं के हिफ़ाजत के लिए बिभिन्न प्रकार के कानून मौजूद है.
अगर किसी महिला पर किसी तरह का कोई अत्यचार , अन्याय होता है, तो वह महिला न्यायालय में जाकर कानूनी मद्दत ले सकती है. उसके लिए न्यायालय उन्हें निशुल्क वकील देगा य प्रशासन द्वारा महिलओं के न्याय के लिए महिला बाल कल्याण विभाग जैसे कई विभाग बनाये गए वहा जाकर पीड़ित महिला अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती है.

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शिविर

‘’आजादी का अमृत महोत्सव’’ (azadi ka amrut mahotsav) के तहत 2 अक्टूबर से 14 नवम्बर तक चलने वाले ‘’न्याय आप के दरवाजें पर’’ इस कार्यक्रम के तहत पालघर न्यायालय न्यायाधीशो और बार एसोसिएशन के सदस्यों की तरफ से पालघर में जगह जगह कानून जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. वही इसे लेकर बार एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है की आने वाले समय में पालघर के अन्य क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर कानून जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसकी तैयारी में हम सब जुटे हुए है.ताकि लोगो तक कानून के बारे सही जानकरी पहुंच सके.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close