खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में स्टेज संचालन प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

पालघर,केशव भूमि नेटवर्क (30 नवंबर ) : पालघर में गुरुवार को अथर्व मित्र मंडळ पालघर व नॉलेज ब्रीज फाउंडेशन अहमदनगर संयुक्त द्वारा संयुक्त रूप से स्टेज संचालन प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न  हुआ .

पालघर के टेम्भोड़े में स्तिथ यशवंतराव चाफेकर महाविद्यालय में गुरुवार को युवाओ और युवतियों व अन्य लोगो को स्टेज संचालन का प्रशिक्षण देने के लिए अथर्व मित्र मंडळ पालघर व नॉलेज ब्रीज फाउंडेशन अहमदनगर द्वारा संयुक्त रूप से स्टेज संचालन का प्रशिक्षण देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था .इस कार्यकर्म में चाफेकर महाविद्यालय,म.नि.दांडेकर महाविद्यालय,के.डी.हायस्कूल चिंचणी,आर्यन हायस्कूल, व स.तु.कदम विद्यालय के छात्र छात्राओ व अन्य लोगो ने बड़ी संख्या में भाग लिया था .

kbn10 news,IMG-20171130-WA0005

महाराष्ट्र के वैभव को बढ़ाने में परप्रांतीयों का महत्वपूर्ण योगदान -मुख्यमंत्री

इस कार्यक्रम में स्टेज संचालन का प्रशिक्षण  देने के लिए मौजूद  जतिन कदम, प्रतिभा क्षीरसागर-कदम ने लोगो को बताया की किसी कार्यक्रम में स्टेज संचालन कैसे किया जाता है उसके लिए क्या सावधानिय बर्तनी चाहिए संचालन के दौरान किन किन चीजो पर विशेष ध्यान देना चाहिए ,और उसके बाद उपस्तिथ लोगो को स्टेज संचालन का प्रशिक्षण देते हुए कहा की ग्रामीण क्षेत्रो में रहने वाले लोगो में हर तरह की प्रतिभा कूट कूट कर भरी है लेकिन उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिलाता . ग्रामीण क्षेत्रो में रहने वाले युवाओ और लोगो की प्रतिभा को बाहर लाने के लिए इन संस्थाओ ने एक अच्छा  कार्यक्रम का आयोजन किया है जो काफी सराहनीय है . इसी प्रकार समय समय पर ग्रामीण क्षेत्रो में इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन करते रहना चाहिए. ताकि इस क्षेत्र के लोगो को इसका फायदा मिल सके . साथ ही व्हॉइस रेकॉर्डिंग, मॉडूलेशन, डबिंग, एडिटिंग, व अन्य कामो को कैसे  करना चाहिए इसके लिए रो.भूषण कुलकर्णी ने लोगो को प्रशिक्षण दिया .

 इस अवसर पर यशवंतराव चाफेकर महाविद्यालय के कार्याध्यक्ष रवींद्र चाफेकर , नरेश मेस्त्री, मिलिंद साखरे, प्राचार्य पाध्ये सर,अथर्व मित्र मंडळ के अध्यक्ष प्रशांत पाटील,संचालक संतोष चुरी,व बड़ी संख्या में अन्य मान्यवर ,छात्र छात्राए और लोग उपस्तिथ थे .

Related Articles

Back to top button
Close