खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पुणे की मिनाक्षी फेरो कंपनी में विस्फोट, 12 मजदुर घायल

मुंबई, 31 जनवरी (हि.स.)। पुणे-सोलापुर महामार्ग पर पुणे जिले की दौंड तहसील के भांडगांव-खोर में स्थित मिनाक्षी फेरो कंपनी में बुधवार की सुबह हुए विस्फोट में 10 से 12 कामगार जख्मी हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुणे-सोलापुर महामार्ग से एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित दौंड तहसील के भांडगांव-खोर में मिनाक्षी फेरो कंपनी है। इस कंपनी में भंगार के लोखंड को इकट्ठा करके उसे गलाकर पक्का लोखंड तैयार करने के लिए कच्चा माल बनाने का काम किया जाता है। इसी कंपनी में बुधवार की सुबह लोखंड को गलाने वाली भट्ठी के पास भीषण विस्फोट हो गया। कंपनी में हुए विस्फोट के चलते तकरीबन 10 से 12 कामगार जख्मी हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

विस्फोट की सूचना मिलने पर अग्निशमन दल के साथ ही दौंड पुलिस मौके पर पहुंच गई और बचाव व राहत कार्य शुरू कर दिया। अग्निशमन दल ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा है कि कंपनी में रखे गैस सिलेंडर से विस्फोट होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। कंपनी में कार्यरत कामगारों को कंपनी से सकुशल बाहर निकाल लिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close