Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

बारिश से प्रभावित केरल को मिलेगी हरसंभव मदद: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली, 10 अगस्त (हि.स.)। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वस्त किया है कि भारी बारिश से प्रभावित केरल को केंद्र की ओर से हर आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाएगा। शुक्रवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान केरल से ताल्लुक रखने वाले सदस्यों ने बारिश से हुए जानमाल का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार से विशेष वित्तीय पैकेज की मांग की। 

इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि वह केरल के मुख्यमंत्री से बात करेंगे। गृहमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने सहयोगी मंत्री किरण रिजिजू को स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य के दौरे पर भेजा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को जिस तरह के सहयोग की भी जरूरत होगी, वह केंद्र की तरफ से मुहैया कराया जाएगा। 

सदन में इस विषय को उठाते हुए माकपा के पी. करुणाकरन ने कहा कि कुछ महीने के भीतर केरल तीन बड़ी प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर चुका है और इस वक्त केरल को विशेष मदद की जरूरत है। कांग्रेस के के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि बारिश की वजह से सिर्फ गुरुवार को ही 23 लोगों की मौत हुई और राज्य में भारी तबाही हुई है। पहली बार 22 बांधों से अधिशेष पानी छोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से केरल को विशेष वित्तीय पैकेज दिया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close