खबरेबिहारराज्य

बिहार : औरंगाबाद DM का विवादास्पद बयान कहा- अपने बीवी को बेच दो और पी लो शराब.

पटना, सनाउल हक़ चंचल-24 जुलाई : बयानों के वीर सिर्फ राजनीति और विधायिका में ही नहीं होते, कार्यपालिका में भी होते हैं. कई बार अति उत्साह में उनकी जुबान भी दगा दे जाती है. बिहार के औरंगाबाद जिले के जिलाधिकारी के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. उन्होंने सार्वजनिक मंच से एक ऐसा बयान दे डाला है, जिसकी चारों ओर तीखी आलोचना हो रही है. सवाल है कि राजनेताओं को कोई विशेष प्रशिक्षण नहीं दिया जाता, लेकिन आइएएस अधिकारियों को सभी तरह के प्रशिक्षण दिये जाते हैं. बिहार में एक वरिष्ठ आइएएस अधिकारी की जुबान ऐसी फिसली कि, साहब को ना तो पद की गरिमा का ख्याल रहा और न ही महिलाओं की मर्यादा का. बिहार की राजधानी पटना से 150 किलोमीटर दूर औरंगाबाद जिले में बतौर जिलाधिकारी तैनात कंवल तनुज ने महिलाओं को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया है. इस बयान के बाद वह फंस गये हैं.

कंवल तनुज ने एक सरकारी समारोह को संबोधित करते हुए एक ग्रामीण को अपनी बीवी बेच देने की सलाह देने की सलाह दे डाली है. एक बार नहीं, बल्कि उन्होंने उस ग्रामीण को अपनी बीवी को बेचकर शराब पीने की नसीहत दे डाली. कंवल तनुज वैसे तो अच्छी छवि वाले अधिकारी हैं, लेकिन हमेशा विवादों से उनका नाता जुड़ा रहता है. दरअसल डीएम साहब को उस ग्रामीण की टोका-टोकी पसंद नहीं आयी और उन्होंने आवेश में आकर इतना बड़ा बयान दे डाला.

जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद जिले के जमहोर में स्वच्छता महासभा में पहुंचे डीएम स्थानीय ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे. ग्रामीणों को संबोधन के दौरान डीएम की जुबान अचानक फिसल गयी और एक ग्रामीण को उसकी बीवी बेचने की सलाह दे डाली. स्वच्छता महासभा को संबोधित करते हुए  जिलाधिकारी ने यह बात कही. इस दौरान उन्होंने जो कहा वह इस प्रकार है. उन्होंने कहा कि शौचालय बनने से घर की इज्जत बचती है. कोई कह दे कि उसकी बीवी की इज्जत बारह हजार से सस्ती है. कोई कहे हाथ उठाकर कि बारह हजार से सस्ती उसकी बीवी की इज्जत है. कोई हाथ नहीं उठाएगा, बात समझो पहले ऐसा कौन सा गरीब होगा कि कहेगा कि मेरी बीवी की इज्जत ले लो और बारह हजार दे दो.

जिलाधिकारी के बोलने के दौरान एक ग्रामीण खड़ा होकर टोकता है और अपनी गरीबी की दुहाई देते हुए कहा है कि चलकर देखिए क्या हालत है. इतना सुनते ही जिलाधिकारी आवेश में आ जाते हैं और कहते हैं कि जाकर बेच दो अपनी बीवी को. ग्रामीण द्वारा लगातार टोकने पर भड़के ग्रामीण ने दोबारा कहा कि अरे जाकर बेच दो बीवी को और शराब पी जाओ. यदि ऐसा मानसिकता है तो नीलाम कर दीजिए अपने घर की इज्जत. बताया जा रहा है कि कंवल तनुज का विवादों से पहले भी वास्ता रहा है. डीएम और स्थानीय विधायक आनंद शंकर के बीच हुए विवाद काफी सुर्खियों में रहा था. हालांकि, कंवल तनुज इलाके में विकास योजनाओं के लिए काफी तत्पर रहते हैं.

आगे पढ़े : सिंगापुर से कुछ इस तरह 4 किलो सोना छुपाकर ला रही थी महिलाये , गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button
Close