उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

स्नान पर्व सूर्यषष्ठी और लोलार्ककुंड के विरोध में उतरी हिन्दू समाज पार्टी, लिंगभेद का आरोप

वाराणसी, 25 अगस्त : धर्म नगरी काशी के लोकाचार में पुत्र कामना के सबसे बड़े स्नान पर्व सूर्यषष्ठी और भदैनी स्थित लोलार्क कुंड पर हिन्दू समाज पार्टी ने सवाल खड़ा कर दिया है। पार्टी ने स्नान पर्व को लिंगभेद का पर्व बताकर इसके विरोध में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय कार्यालय में पत्रक भी दिया है।

इसके पूर्व पार्टी के कार्यकर्ता प्रदेश सचिव रौशन पांडेय की अगुवाई में कुंड पर जुटे। पूरे क्षेत्र में स्नान पर्व को लेकर जागरुकता रैली निकाली। इस दौरान रौशन पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगातार बेटियों को बचाने और उनका सम्मान बढ़ाने की बात कही है। ऐसे में उनके संसदीय क्षेत्र में स्थित लोलार्ककुंड लिंगभेद को लगातार बढ़ावा दे रहा है।

उन्होंने कहा कि कुंड में लाखों निसंतान दंपत्ति संतान की चाह में डुबकी लगाते हैं। इसमें हजारों ऐसे दम्पत्ति भी होते हैं जो पुत्र की कामना के लिए यहां स्नान करने आते हैं। आज बेटियां मंगलयान चलाने के साथ वायुयान चलाकर देश के हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है। ऐसे में यह पर्व और कुंड उनके सम्मान को ठेस पहुंचाता है। 

रैली निकालने के बाद कार्यकर्ता पीएम के संसदीय कार्यालय पहुंचे और अपनी मांगों का ज्ञापन कार्यालय प्रभारी को सौंपा। इसमें आलोक शुक्ल, अजय तिवारी, अमित उपाध्याय, पिंस यादव आदि शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button
Close