Home Sliderखबरेबिहारराज्य

बिहार में दर्दनाक हादसा : स्कूल से छुट्टी के बाद घर जा रहे बच्चो को बोलेरो ने कुचला , 9 की मौत , 24 घायल

मुजफ्फरपुर 24 फरवरी : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर के झपा गाँव में एक बोलेरो ने एक स्कूल में छुट्टी के बाद निकलते हुए बच्चों को अनियंत्रित बोलेरो ने रौंद दिया, 9 बच्चों की मौत हो गई तथा 24 अन्य घायल हैं . जिसमें से चार की स्थिति अभी भी गंभीर बतायी जा रही है। ये घटना आज दोपहर बाद हुई है।

हादसा मुजफ्फरपुर के एनएच पर अहियापुर के समीप हुई है, जहां झपहां स्थित एक बजे स्कूल की छुट्टी हुई थी और बच्चे घर की ओर जा रहे थे कि अनियंत्रित बोलेरो ने बच्चों को रौंद दिया। जिनमें से नौ बच्चों की मौत हो गई, घायल बच्चों को स्थानीय लोगों ने एसकेेएमसीएच पहुंचाया जहां  उनका इलाज चल रहा है, जहां चार बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। एसएसपी विवेक कुमार ने घटना की पुष्टि की है। 

बच्चो को कुचलते हुए बोलेरो पेड़ से जा टकराई ....
बच्चो को कुचलते हुए बोलेरो पेड़ से जा टकराई ….

मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा

हादसे के बाद बिहार सरकार ने मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने का एलान किया है। वहीं स्थानीय विधायक मुन्ना यादव ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने जो बताया है उसके मुताबिक बोलेरो चालक नशे की हालत में था और इसी वजह से उसने नियंत्रण खो दिया होगा और बच्चों को बुरी तरह कुचल दिया है।

एसएसपी विवेक कुमार ने कहा है कि बोलेरो चालक की तलाश की जा रही है और जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि बोलेरो को जब्त कर लिया गया है लेकिन चालक अभी भी फरार है, उसे भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि चालक ने पहले ही एक व्यक्ति को ठोकर मार दी थी और बचने के लिए उसने बोलेरो की रफ्तार तेज कर दी थी और इसी क्रम में उसने बच्चों को रौंद दिया।

bihar _accident

बताया जा रहा कि धर्मपुरी विद्यालय में छुट्टी के बाद बच्चे घर लौट रहे थे। मुजफ्फरपुर – शिवहर मार्ग पर तेज गति से आ रही बोलेरो इन बच्चों को कुचलती चली गई। जबतक कोई कुछ समझ पाता कई बच्चे इसकी चपेट में आ गए।

बोलेरो चालक का भी गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रहा। इससे बोलेरो भी पलट गई। इसमें भी सवार कई लोग घायल हो गए। बच्चों को जब तक एसकेएमसीएच ले जाया जाता नौ ने दम तोड़ दिया। घटनास्थल से लेकर एसकेएमसीएच तक कोहराम मच गया है।

मुख्यमंत्री  नीतीश  कुमार  ने  मुजफ्फरपुर  जिले  के  मीनापुर  थाना क्षेत्र  के  धर्मपुर  स्थित  प्राथमिक विद्यालय  के  निकट  अनियंत्रित  वाहन  से  हुये  सड़क  हादसे  में   बच्चों  की  मौत  पर  गहरी  दुख  एवं संवेदना  व्यक्त  की  है।  
मुख्यमंत्री  ने  कहा  कि  यह  घटना काफी  दुखद  है।  उन्होंने  कहा  कि  घटना  की  जांच  करायी  जायेगी  और  जांच  के  पश्चात समुचित  कार्रवाई  की  जायेगी।  मुख्यमंत्री  ने  इस  हादसे  में मृतक हर  बच्चे  के  परिवार  को 4-4  लाख  रूपये  अनुग्रह  अनुदान  अविलंब  देने का  निर्देश दिया  है।

bihar_accident _ children

मुख्यमंत्री  ने  शोक  संतप्त  परिवारों  को  दुख  की  इस  घड़ी  में  धैर्य  धारण  करने  की  शक्ति प्रदान  करने की  ईश्वर से प्रार्थना  की  है। मुख्यमंत्री  ने  इस  हादसे  में  घायल  हुये  बच्चों  के  समुचित  इलाज  का  निर्देश  दिया  है और  कहा  है कि  घायल  बच्चों को  बेहतर  चिकित्सा  की  आवश्यकता  पड़ने  पर  भी  राज्य  सरकार सभी  खर्च  वहन  करेगी। मुख्यमंत्री  ने घायल  बच्चों  के  शीघ्र  स्वस्थ  होने की  भी  कामना  की  है।

छेड़खानी से परेशान 7वीं की छात्रा ने खाया जहर, मौत

अस्पताल परिसर में बच्चों के परिजन बदहवास पहुंच रहे हैं और चीख पुकार मची हुई है। एक तरफ कुछ महिलाएं चीत्कार कर रही हैं, सबके छोटे-छोटे बच्चों ने छटपटाकर दम तोड़ दिया है। जैसे ही परिजनों को घटना का पता चला वो अस्पताल पहुंचे। 
अस्पताल प्रबंधक ने कहा कि सभी घायलों का बेहतर इलाज किया जा रहा है, घायलों में चार की स्थिति गंभीर है जिन्हें आइसीयू में रखा गया है, सभी डॉक्टर इलाज में लगे हुए हैं। हमारी प्राथमिकता अभी घायलों को बचाने की है।  ( हि स ) 

Related Articles

Back to top button
Close