खबरेबिहारराज्य

बिहार : हफ्तेभर में बदल जायेंगे सभी विवि के रजिस्ट्रार, रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी बनेंगे रजिस्ट्रार, जानें

पटना, न्यूज़ डेस्क

मुजफ्फरपुर : प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार हफ्तेभर के अंदर बदल जायेंगे. नये रजिस्ट्रार के रूप में रिटायर्ड प्रशासिनक अधिकारियों की नियुक्ति की जायेगी. रजिस्ट्रारों के लिए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू का काम पूरा हो चुका है. राजभवन के निर्देश के बाद अब सभी विश्वविद्यालयों में रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी ही रजिस्ट्रार का काम संभालेंगे. इसलिए राजभवन ने उम्मीदवारों की 

स्क्रीनिंग के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनायी थी. इसमें भागलपुर विवि के कुलपति प्रो नलिनीकांत झा, पटना विवि के कुलपति प्रो रासबिहारी प्रसाद सिंह और नालंदा मुक्त विवि के कुलपति पद्मश्री प्रो आरके सिन्हा शामिल थे.

पैनल के एक सदस्य के अनुसार स्क्रीनिंग कमेटी की मुहर के बाद अब सिर्फ अधिसूचना जारी होना ही बचा है. कुलाधिपति हफ्ते भर के अंदर ही सभी विश्वविद्यालयों में एक साथ नये रजिस्ट्रारों की नियुक्ति करेंगे.

30 उम्मीदवारों ने दिया था साक्षात्कार

रजिस्ट्रार पद के लिए करीब 30 उम्मीदवारों ने राजभवन में साक्षात्कार दिया था. पैनल ने दो चरणों में इन उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया और इनमें से 13 को अलग किया. दूसरे चरण का इंटरव्यू 17 मार्च को राजभवन में हुआ था. 

खाली पड़े वित्त अधिकारियों के पदों पर भी होगी नियुक्ति

विवि में खाली पड़े वित्त अधिकारियों के पद पर भी नियुक्ति की जायेगी. सूत्रों के अनुसार नये वित्त अधिकारी के लिए राजभवन ने सीए की डिग्री मांगी है. वहीं वित्तीय परामर्शी के लिए भी यही डिग्री मान्य है. जल्द ही राजभवन में नियुक्ति की प्रक्रिया भी शुरू होगी.

Related Articles

Back to top button
Close