Home Sliderखबरेदेशबिज़नेस

बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्‍स 200 अंक मजबूत

नई दिल्‍ली। हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को बेहतर वैश्विक संकेतों के बीच बीच घरेलू शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में अच्छी बढ़त है। कारोबार के दौरान बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 200 अंकों की तेजी के साथ 36,000 के पार और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 60 अंकों के करीब तेजी के साथ 10613 के स्तर पर ट्रेड करता दिखा है।

कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 20 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, बजाज ऑटो, एशियन पेंट्स, एयरटेल, एचयूएल, एचसीएल टेक और एल एंड टी टॉप गेनर्स हैं, जबकि टाटा स्टील, एचडीएफसी, एमएंडएम, बजाज फाइनेंस, मारुति सुजुकी और एचडीएफसी बैंक टॉप लूजर्स हैं। इसके अलावा कारोबार में निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में 10 में तेजी दिख रही है। फार्मा इंडेक्स एक फीसदी के करीब मजबूत है, जबकि बैंक और फाइनेंशियल में आधे फीसदी की तेजी दिख रही है। वहीं, ऑटो, आईटी और मेटल एवं रियल्टी सेक्‍टर भी मजबूत दिख रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि इसके एक दिन पहले भी शेयर बाजार मजबूत होकर बंद हुआ था। यदि वैश्‍विक संकेतों की बात करें तो डाउ जोंस 92 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ। वहीं, आज एशियाई बाजारों में भी खरीददारी देखी जा रही है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close