Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

अंडर-19 वर्ल्ड कप : यशस्वी के शतक से जीता भारत, पाक को 10 विकेट से मात

नई दिल्‍ली । भारत-पाकिस्तान के बीच पोटचेफ्स्ट्रूम के सेनवेस पार्क स्टेडियम में आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.1 ओवर में 172 रन पर सिमट गई। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 35.2 ओवर में बगैर किसी नुकसान के मैच अपने नाम कर लिया।

पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। इस टीम ने महज 34 रन के अंदर मोहम्मद हुरेरा (4) और फहाद मुनीर (0) के रूप में अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सलामी बल्लेबाज हैदर अली ने रोहेल नजीर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। हालांकि इस दौरान काफी धीमी बल्लेबाजी देखने को मिली।

हैदर अली 56, जबकि कप्तान रोहेल नाजिर ने 62 और मोहम्मद हारिस ने 21 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक ना छू सका। भारत की ओर से सुशांत मिश्रा ने 3, जबकि कार्तिक त्यागी-रवि बिश्नोई ने 2-2 शिकार किए।

टारगेट का पीछा करते हुए पहले 10 ओवरों में टीम इंडिया की शुरुआत काफी धीमी रही। इसके बाद सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना ने रफ्तार को बढ़ाना शुरू किया।

जायसवाल ने 113 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 105, जबकि सक्सेना ने नाबाद 59 रन की पारी खेल टीम को 14.4 ओवर शेष रहते जीत दिला दी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close