Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बीजेपी की यह जीत , लोकतंत्र की हत्या करने वाली जीत है : मायावती

Uttar Pradesh. लखनऊ, 15 मार्च = बहुजन समाज पार्टी(बसपा) की सुप्रीमों मायावती ने बुधवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि यूपी की जीत बेईमानी, धांधली व लोकतंत्र की हत्या करने वाली जीत है। वे बीजेपी नेताओं के चेहरे पर बनावटी जीत का मुस्कान बताया।
कहा कि जातिवादी मानसिकता की पार्टियां साम, दण्ड व भेद के कारण राजनीति में माहिर हैं। इधर के चुनावों में काफी गड़बड़ी होने की घटनाएं सामने आयी हैं। जातिवादी लोग दलितों व पिछड़ों को गुलाम बनाकर रखना चाहतेे हैं। दलितों व पिछड़ों को अपने पैरों पर खड़ा होने की जरूरत है।

भाजपा पर ताबड़तोड़ आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी के चुनाव में ईवीएम में घोटाले व धांधली किया गया है। भाजपा पर बेईमानी से सत्ता हासिल करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी फिर केन्द्र की सत्ता का स्वप्न देख रहे हैं।

मायावती ने कहाकि ईवीएम की धांधली गोवा, मणिपुर व पंजाब में नहीं किया सिर्फ उत्तरप्रदेश व उत्तराखण्ड में धांधली किया है।

मायावती ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि बीजेपी आरएसएस के एजेंण्डे पर आरक्षण को प्रभावहीन बना सकती है। कहा कि कांशीराम जातिवादी व्यवस्था के खिलाफ जीवन भर लड़ाई लड़ी। दलित शोषित वर्ग के लिए कांशीराम जी ने काम किया। मायावती ने पत्रकारों को मीडिया घराने का कर्मचारी तक बता डाला।

ये भी पढ़े : सपा का यह पूर्व मंत्री कैसे बना गया , बीपीएल कार्ड धारक से BMW कार का मालिक !

मायावती ने कहा बसपा के संस्थापक कांशीराम की जयंती है। उन्होंने पूरा जीवन दलितों-आदिवसियों को खड़ा करने में लगा दिया। वे 5 राज्यों में आये नतीजों के बाद बुधवार को पदधिकारियों के महत्वपूर्ण बैठक बुलाई हैं।

कहा कि जातिवादी मानसिकता के लोग दलितों और आदिवासी को दबाव में रखते थे। इसलिए काशीराम ने कहा था की इन लोगों की मास्टर चाभी रखने की जरूरत थी। इन सभी वर्गों को जाग्रत करने के साथ उन्हें कानून की जानकारी देनी चाहिए।

यूपी और उत्तराखंड में भारी जीत के बाद 2019 में बीजेपी फिर केन्द्र की सत्ता में आने के सपने देख रही है। भारी बहुमत के बाद इनकी भाषा बदल गई है। अपने पदाधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि 2019 तक यह आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं करेंगे। यदि चूकवश 2019 में सत्ता में आ गए। तो यह अपने आरएसएस के एजेंडे में चलकर आरक्षण को सामाप्त कर देंगे। या फिर निष्प्रभावी बना देंगे।

मायावती ने कहा कि यह जीत आसानी से गले नहीं उतर रही है। हांथी पर वोट डालने पर काउंटिंग करने पर निकल रहा बीजेपी का वोट। आश्चर्य जताते हुए कहाकि मुस्लिम सामाज की औरतें इन्हें कैसे वोट दे देंगी। बीजेपी बेईमान है। चोर कभी नहीं कहता है की वो चोर है। बीजेपी के दलाल दलित चिंतक बनकर बसपा के खिलाफ बोलते हैं। यह टीवी पर बैठकर दलाली करते हैं।

बसपा सुप्रीमों ने कहा कि ईवीएम धांधली मामले में चुनाव आयोग का सही जवाब नहीं मिलने के कारण वे इस मामले को आदलत में लेकर जाएंगी। कहा कि इस मामले को लेकर देश के अन्य राज्यों में आंदोलन करेंगी और बीजेपी की पोल खोलेंगी।

Related Articles

Back to top button
Close