Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

बीजेपी से नहीं हुआ है कोई गठबंधन: देवेगौड़ा

बेंगलुरु (ईएमएस)। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीएस के बीच राजनीतिक समझौता होने के आरोपों पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने सफाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपनी तारीफ किए जाने को महज एक राजनीतिक बयान बताते हुए उन्होंने बीजेपी और जेडीएस के बीच कोई भी समझौता होने की खबरों को खारिज किया है। बता दें कि कर्नाटक चुनाव के प्रचार के दौरान मोदी ने एचडी देवेगौड़ा की तारीफ की थी, जिसके बाद कांग्रेस ने यह आरोप लगाया था कि बीजेपी और जेडीएस के बीच कोई गुप्त समझौता हुआ है और देवेगौड़ा की पार्टी बीजेपी की बी-टीम के रूप में काम कर रही है। इस आरोप के बाद देवेगौड़ा ने कहा कि सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए मोदी ने उनकी तारीफ करते हुए एक बात कही थी, इसका यह मतलब नहीं कि बीजेपी और जेडीएस के बीच कोई गठबंधन हुआ है। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया कैसे कर्नाटक के लोगों का अपमान करते हैं, यह बताने के लिए मोदी ने मेरा जिक्र किया था। इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि हमारी पार्टियों के बीच किसी भी प्रकार का गठबंधन हुआ है।

बता दें कि अभी हाल ही में देवेगौड़ा ने एक निजी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में यह कहा था कि उनके बेटे और जेडीएस के सीएम कैंडिडेट एचडी कुमारस्वामी अगर बीजेपी से गठबंधन करते हैं तो वह उनसे रिश्ता तोड़ देंगे। वहीं कांग्रेस ने यह आरोप लगाया था कि देवेगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं, जिसके बाद दोनों पार्टियों ने कर्नाटक चुनाव में एक रणनीतिक सहमति बनाई है। बता दें कि हाल ही में मोदी ने कर्नाटक में अपनी एक रैली के दौरान कांग्रेस पर देवेगौड़ा का अपमान करने का आरोप लगाया था। कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा को अपमानित करना उनके ‘अहंकार’ को दर्शाता है।

कर्नाटक में चुनावी रैली में पूर्व प्रधानमंत्री की तारीफ के पुल बांधते हुए मोदी ने कहा था कि देवेगौड़ा सर्वाधिक सम्मानित और कद्दावर नेताओं में से एक हैं, जिनके लिए उनके मन में बहुत सम्मान है। मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस और तमाम लोगों ने इस बात की आशंका जताई थी कि खंडित जनादेश की स्थिति में बीजेपी जेडीएस से गठबंधन कर सकती है। इन्हीं खबरों के बाद सफाई देते हुए देवगौड़ा ने बीजेपी से किसी प्रकार का समझौता होने से इंकार कर दिया।

Related Articles

Back to top button
Close