उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बेटी के इलाज के लिए महिला को मिलेगी, मुख्यमंत्री से सहायता राशि.

Uttar Pradesh.लखनऊ, 22 मार्च = बेटी के इलाज में हजारों खर्च आने पर मदद की आस लिये मुख्यमंत्री से मिलने वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंची एक महिला को खाली हाथ नहीं लौटना पड़ा। इलाज में लगने वाले खर्च मुख्यमंत्री की ओर से दिया जायेगा।
जानकीपुरम की रहने वाली रेखा राजपूत बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंची। गेस्ट

हाउस से निकलते हुए सीएम को देखकर महिला रोने लगी। योगी की नजर उस महिला पर पड़ी और बुलाकर उसकी समस्या सुनी। पीड़िता ने बताया पति अवधराम राजपूत दैनिक मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनकी इकलौती बेटी निहारिका (14) की रीढ़ की हड्डी में पानी भर गया हैं। इलाज के परिजन बेटी को लेकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे।

ये भी पढ़े : अयोध्या की शास्त्रीय सीमा के अंदर मस्जिद स्वीकार नहीं करेगा हिन्दू समाज: राजेन्द्र सिंह पंकज

ओपीडी में बैठे डाक्टर ने उपचार में तकरीबन 85 हजार रुपये का खर्च बताया। इस पर जब पीड़ित परिवार ने असमर्थता जताई तो डाक्टर उन्हें बोला कि जब पैसा हो जाये तब आकर इलाज करा लेना और यह बात कहकर उन्हें ओपीडी से जाने को कहा दिया। बेटी की हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही हैं।

पीड़िता की फरियाद सुनकर सीएम ने मुख्य सचिव राहुल भटनागर से पीड़ित महिला की हर प्रकार से मदद करने के निर्देश दिये हैं। वहीं सीएम से पीड़िता की क्या बात हुई इसको लेकर गेस्ट हाउस पर खड़े मीडियाकर्मियों ने महिला को घेर लिया। रेखा ने बताया कि मुख्यसचिव ने प्रर्थना पत्र ले लिया और आश्वासन दिया है कि बेटी के इलाज में जो भी खर्च आयेगा वह मुख्यमंत्री राहत कोष दिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button
Close