Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

पीडब्ल्यूडी घोटाला: केजरीवाल के साढ़ू के घर ACB ने मारा छापा

नई दिल्ली, 23 मई = दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने बीती रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढू सुरेंद्र बंसल के घर पर छापा मारा।

दरअसल एसीबी ने यह कार्रवाई लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में हुए 10 करोड़ रुपये के घोटाले के सिलसिले में की है। एसीबी ने नौ मई को इस कथित घोटाले में तीन प्रथमिकी दर्ज की गई थीं। इन प्राथमिकियों में छह इंजीनियरों समेत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवगंत रिश्तेदार सुरेंदर कुमार बंसल का नाम है। जांच एजेंसी ने 13 मई को पीडब्ल्यूडी के 6 इंजीनियरों से पूछताछ की थी।

उल्लेखनीय है कि बंसल का सात मई को निधन हो गया था। बंसल एक जल निकासी परियोजना व राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर शनि मंदिर से बकोली गांव से ड्रेन नं. 6 के फुटपाथ सुधार परियोजना में शामिल थे। हालांकि प्राथमिकी में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल का नाम नहीं शामिल है। एनजीओ रोड एंटी करप्शन के संयोजक शिकायतकर्ता राहुल शर्मा ने मुख्यमंत्री पर बंसल के करीब 10 करोड़ रुपये के जाली बिलों को मंजूरी देकर सहयोग करने का आरोप लगाया। एसीबी ने शर्मा का बयान 11 मई को दर्ज किया था।

मैनचेस्टर हमला : PM मोदी ने की हमले की निंदा , राष्ट्रपति और सोनिया ने भी जताया दुःख

वहीं, एसीबी के प्रमुख मुकेश कुमार मीणा के अनुसार शर्मा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि केजरीवाल और पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने बंसल को ठेके देने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया। हालांकि प्राथमिकी में उनके नाम शामिल नहीं किए गए थे।
इससे पहले आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने भी आरोप लगाते हुए कहा था, ‘सत्येंद्र जैन ने मुझसे खुद कहा कि उन्होंने केजरीवाल के साढ़ू के लिए छतरपुर (दक्षिण दिल्ली) में 50 करोड़ रुपये का जमीन का सौदा कराया। जमीन का सौदा बंसल परिवार के लिए किया गया।’

Related Articles

Back to top button
Close