Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

बोर्ड वॉक परियोजना का काम रुका || बांद्रा किला से माहिम किला तक बन रहा था प्रकल्प

मुंबई. शिवसेना युवा नेता और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की महत्वकांक्षी परियोजना बोर्ड वॉक का काम कोरोना के कारण ठप पड़ गया है. माहिम किला बांद्रा किला तक इस परियोजना का काम शुरु ही किया गया था कि कोरोना ने विघ्न ड़ाल दिया है. इस परियोजना का चार महीना पहले विस्तृत मसौदा बनाकर निविदा निकालने के लिए प्रस्तावित किया गया था. मुंबई में कोरोना केस बढ़ने से काम को रोकना पड़ा है.

बोर्ड वॉक परियोजना में माहिम से प्रभादेवी श्री सिध्दी विनायक मंदिर स्वतंत्रता सेनानी सावरकर मार्ग, के फुटपाथ का नवीनीकरण अलग ढंग से किया जाना था लेकिन आदित्य ठाकरे ने इसमें माहिम किला से बांद्रा किला तक साइकिल ट्रैक बनाने का सुझाव दिया था. बोर्ड वॉक परियोजना को करते समय इसमें पर्यावरण संबंधी सामग्री का उपयोग कर साइकिल ट्रैक, फुटपाथ ट्रैक बनाया जाना है. इसकी योजना इस प्रकार बनाई गई थी कि चौड़ाई 5 मीटर हो और बांद्रा सी लिंक को देखने में बाधा न पड़े.

चार महीना पहले आदित्य ठाकरे माहिम चौपाटी के सौन्दर्यीकरण का काम देखने गए थे तब उन्होंने इस परियोजना में माहिम किले से बांद्रा किला को जोड़ने का सुझाव दिया था. जिसके बाद जी उत्तर विभाग के सहायक आयुक्त किरण दिघावकर ने विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर मंजूरी के लिए भेज दिया था. दो दिन पहले आदित्य ठाकरे जब मानसून के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे तब उन्होंने बोर्ड वॉक के प्रगति बारे में भी पूछा था. लेकिन कोविड के कारण काम बंद हो गया है. इस बार ठाकरे ने बीएमसी अधिकारियों को निर्देश दिया कि परियोजना का काम करते समय यह भी ध्यान रखें कि कार्य के कारण बांद्रा वर्ली सी लिंक देखने में कोई व्यवधान नहीं आने पाए.

Related Articles

Back to top button
Close