Home Sliderदेशनई दिल्ली

सीलिंग के खिलाफ ‘आप’ ने सड़क से विधानसभा तक किया प्रदर्शन

नई दिल्ली, 15 जनवरी (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आप) ने राजधानी में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की ओर से की जा रही अवैध दुकानों की सीलिंग के खिलाफ अपनी ट्रेड इकाई के साथ विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी ने ये प्रदर्शन दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर किया। साथ ही विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाते हुए पर आप विधायकों ने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में पार्टी दिल्ली के संयोजक दिलीप पांडेय के साथ ट्रेड विंग के सदस्य, निगम पार्षदों और नेताओं ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया। प्रदर्शन के दौरान दिलीप पांडेय ने आरोप लगाया कि सीलिंग के नाम पर भाजपा गुंडागर्दी टैक्स वसूल रही है। दो हफ्ते में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने हजारों करोड़ वसूल लिये तो 10 साल में एमसीडी ने कितना वसूला होगा। उन्होंने कहा कि सीलिंग के कारण आज छतरपुर की पूरी मार्बल मार्किट बन्द हो चुकी है। आज छतरपुर तो कल दूसरे बाज़ार में भी ऐसा हो सकता है।

वहीं ट्रेड विंग के प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि दिल्ली की सभी मार्केट में ट्रेड लाइसेन्स के नाम से 50 रुपये मीटर के हिसाब से पिछले तीन साल और अगले दो साल कुल पांच साल का टैक्स एमसीडी द्वारा वसूला जा रहा है जो कि हर साल देना होगा। अगर किसी की दुकान/गोदाम का एरिया 100 मीटर है तो 200 गुणा 50 गुणा 5=50000/-एक बार और 10000/- हर साल, देना होगा जो कि सरासर गलत है। जबकि दुकानदार पहले से ही कमर्शियल हाऊस टैक्स, कमर्शियल बिजली, कमर्शियल पानी, एकमुश्त पार्किंग, कन्वर्जन टैक्स की मार झेल रहे हैं और उसपर ट्रेड लाइसेंस की हरवर्ष मोटी फीस।

खास बात ये है कि दिल्ली विधानसभा के पहले दिन दुकानों की सीलिंग के ख़िलाफ़ आप विधायकों ने सदन के अंदर और बाहर पोस्टर लहराते हुए भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button
Close