उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ब्राइटलैंड स्कूल मामला : ब्लू व्हेल गेम खेलती थी आरोपी छात्रा , जिसका शिकार बना मासूम बच्चा

लखनऊ, 20 जनवरी : ब्राइटलैंड कॉलेज के पहली कक्षा के छात्र रितिक पर जानलेवा हमले के मामले में नया मोड़ आ गया है। ट्रामा में भर्ती छात्र को चाकू से गोदने वाली आरोपी छात्रा को जमानत मिल गयी है। उसने खुद को बेकसूर बताया है, लेकिन पुलिस की प्राथमिक जांच में यह पाया गया था कि आरोपी छात्रा ऑनलाइन सुसाइड गेम ‘ब्लू व्हेल’ खेलती थी। कई बार उसने ऐसे कदम उठाये, जो गेम में दिखाये जाते हैं। इससे पुलिस यही अंदाजा लगा रही है कि रितिक कहीं इसी गेम का शिकार तो नहीं बना है। अगर छात्रा बेकसूर है तो उसे मारने वाला कौन है। रितिक ने छात्रा पर ही क्यों उंगली उठायी है और आरोपी छात्रा के परिवार बयान भी बार-बार बदलते नजर आ रहे है? इन सब सवालों के जवाब पुलिस तलाश रही है। 

बता दें कि हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में काम करने वाले राजेश कुमार परिवार के साथ त्रिवेणीनगर में रहते है। बीते 16 जनवरी को उनके छोटे बेटे रितिक पर कॉलेज में जानलेवा हमला हो गया। एक छात्रा ने उसे पहले मारापीटा फिर चाकू से गोद दिया। इस मामले में पुलिस ने छात्रा को गिरफ्तार कर लिया। 

इधर, अस्पताल में भर्ती छात्र से जब छात्रा का आमना-सामना कराया गया तो उसने फौरन पहचान लिया। छात्रा को देखकर रितिक सहम गया और वह खुद को मां के आंचल से समेट लिया। पुलिस ने शक के आधार पर छात्रा को गिरफ्तार कर राजकीय संप्रेक्षण गृह बाराबंकी में भेज दिया था। साथ ही छात्र के हाथ में मिले बाल और छात्रा के बाल को लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया है। 

परिवार के लोगों ने बेटी को बेकसूर बताया तो शुक्रवार को कोर्ट ने दस्तावेज और आधार कार्ड पर लड़की को 30 जनवरी की अंतरिम सुनवायी तक जमानत दे दी। लेकिन जुटाये गए साक्ष्य के आधार पर पुलिस प्रथम दृष्टया इस मामले में छात्रा ही आरोपी होने की बात कह रही है। हालांकि इसका फैसला तो 30 जनवरी को होगा, लेकिन ऋतिक कहीं छात्रा के ब्लू व्हेल गेम का शिकार तो नहीं बना है। यह जानने के लिए पुलिस छात्रा के मोबाइल व लैपटॉप को कब्जे में लेकर जांच के लिए लैब भेजा है। 

आनलॉइन ब्लू व्हेल गेम खेलती थी छात्रा 

आरोपी छात्रा ब्लू व्हेल गेम खेलती थी, वह कई बार अपने घर से भाग भी चुकी है। यह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार का कहना है। छात्रा का व्यवहार पूरी तरह से असामन्य है, उसे मनोचिकित्सक की आवश्यक्ता है। वहीं, स्कूल के अध्यापकों से पूछताछ व छात्रा के घर से जांच के दौरान यह भी पाया गया कि छात्रा ब्लू व्हेल गेम खेलती थी। कई बार उसने ऐसे कदम उठाये है, जो बहुत ही खतरनाक हैं। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि ब्लू व्हेल गेम में आये टॉस्क को पूरा करने के लिए छात्रा ने ऐसा कदम उठाया है। 

परिवार ने बताया बेकसूर 

इस मामले में छात्रा के पिता का कहना है कि उनकी बेटी बिल्कुल बेकसूर है। वह पढ़ने में बहुत अच्छी है। उसने कुछ भी नहीं किया है। जबकि पुलिस को पिता ने ही बताया था अपनी हरकतों के चलते बेटी बीते वर्ष 29 सितम्बर को घर से छोड़कर भाग गयी थी। अलीगंज थाने में उसकी गुमशुदगी भी दर्ज करायी थी। पुलिस ने लड़की को चारबाग से बरामद किया था। 11 नवम्बर को फिर घर से चली गयी थी, इसके बाद वह शाहजहांपुर चली गयी थी। इसके बाद वह घर वापस आ गयी थी। 

पीड़ित को मिलेगा न्याय 

ब्राइटलैंड कॉलेज में हुई घटना के बाद घायल छात्र का हाल जानने के लिए स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे थे। पीड़ित परिवार ने न्याय की गुहार लगायी थी। उन्होंने जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार को मामले की गंभीरता से देखकर जांच के लिए आदेश दिया था। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फॉरेंसिक जांच द्वारा जुटाये गये साक्ष्य को कोर्ट में पेश किया जायेगा। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close