Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भारत को पाक के साथ बातचीत जारी रखनी चाहिए : दिग्विजय सिंह

नई दिल्ली, 02 मई = एक ओर कांग्रेस पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन करने और फायरिंग में शहीद दो भारतीय जवानों के अंग भी काटने को बर्बरता करार दिया है। दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भारत के पाकिस्तान से बातचीत जारी रखने की वकालत की है।

दिग्विजय सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए मंगलवार को कहा कि जिन हालातों में उन्होंने पाक से बातचीत जारी रखी थी। ठीक उसी तरह भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत जारी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अटल कहते थे कि हम अपनी नीतियां बदल सकते हैं, लेकिन अपने पड़ोसी नहीं बदल सकते।

राज्यसभा में नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी, पांच गिरफ्तार

हालांकि जवानों के साथ बर्बरता की घटना की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि निपटने की स्थिति को लेकर केन्द्र को पूरी जिम्मेदारी के साथ समर्थन की जरूरत है।

गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान की नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के द्वारा भारत के दो जवानों को मारने के बाद उनके शवों के साथ की गई बर्बरता की गई थी। जिसके बाद भारतीय सेना ने भी इसका कड़ा जवाब देते हुए पाकिस्तान की दो चौकियों को ध्वस्त किया और पाक के 7 सैनिकों को मार गिराया।
उधर, सोमवार को भी जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने एक नकदी वैन पर हमला कर दिया और पांच पुलिसकर्मियों व एक बैंककर्मी की हत्या कर दी।

Related Articles

Back to top button
Close