उत्तराखंडखबरेराज्य

मसूरी शहर को भी मिले अमृत योजना का लाभ: गणेश जोशी

देहरादून, 19 अप्रैल (हि.स.)। बुधवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने केन्द्रीय मंत्री वैंकेया नायडू से उनके आवास पहुंचकर मुलाकात की। जोशी ने मसूरी शहर को अमृत योजना का लाभ दिए जाने, देहरादून को तत्काल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में जोड़े जाने एवं कैण्टोमेंट क्षेत्र को भी अमृत योजना के तहत शामिल किए जाने के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा।

दिल्ली दौरे के दूसरे दिन विधायक जोशी ने शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू से उनके आवास पर मुलाकात कर उन्हें गंगाजल एवं भगवान बद्रीविशाल का स्मृति चिन्ह भेंट किया। विधायक जोशी ने केन्द्रीय मंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए अवगत कराया कि उत्तराखण्ड के छह नगर निगमों सहित नगर पालिका परिषद् नैनीताल को केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही अमृत योजना के साथ जोड़ा गया है। किन्तु मसूरी विधानसभा क्षेत्रान्र्तगत स्थित पहाड़ों की रानी मसूरी पर्यटन के मानचित्र में विश्वविख्यात है। यहां पर प्रतिवर्ष देश-विदेश से लाखों सैलानी आते हैं।

ख़राब खाने की शिकायत करने वाले जवान तेज बहादुर को BSF ने किया बर्खास्त

नैनीताल की भांति ही मसूरी शहर को भी आधारभूत सुविधाओं की आवश्यकता है। जिसमें पेयजल एवं सीवर का कार्य युद्धस्तर पर किया जाना है। उन्होनें मसूरी शहर को अमृत योजना के तहत जोड़े जाने की मांग शहरी विकास मंत्री से की। विधायक जोशी ने देहरादून को तत्काल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में जोड़े जाने एवं कैण्टोमेंट क्षेत्र को भी अमृत योजना के तहत शामिल किए जाने की बात भी केन्द्रीय मंत्री से की।

विधायक जोशी ने केन्द्रीय मंत्री वैंकेया नायडू से अगस्त माह की पांच और छह तारीख को मसूरी में आयोजित होने वाले रक्षाबंधन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होने का आग्रह भी किया। केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू ने विधायक गणेश जोशी को अगस्त में मसूरी में आने का न्योता स्वीकारते हुए कहा कि अमृत योजना के तहत जनसंख्या के हिसाब से भी शहरों का चयन किया जाता है किन्तु मसूरी के विकास के लिए पर्यटन मंत्रालय के माध्यम से किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close