खबरेमहाराष्ट्रराज्य

महाराष्ट्र : औरंगाबाद में मुख्य सूचना आयुक्त पर दलित कार्यकर्ताओं ने किया जान लेवा हमला .कई लोगो पर अपराधिक मामला दर्ज

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दलित कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्य सूचना आयुक्त रत्नाकर गायकवाड़पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है .यह घटना औरंगाबाद सर्किट हाउस पर हुई, जहां रत्नाकर गायकवाड़ अपनी पत्नी के साथ सरकारी दौरे पर आये थे. पिटाई के कारण गायकवाड़ को अंदरूनी चोट आने की आशंका जताई जा रही है.बेगमपूरा थाने में कई लोगो पर पुलिस ने अपराधिक मामला दर्ज कर के करीब आधा दर्जन लोगो को गिरफ्तार कर लिया है .

बाबासाहब के वंशज और गायकवाड़ में मतभेद

kbn 10 news adhikari pr hamla 2

बताया जा रहा है कि मुख्य सूचना आयुक्त रत्नाकर गायकवाड़ मुंबई के अंबेडकर भवन के पुनर्निर्माण के काम की निगरानी कर रहे थे. इस भवन में डॉ बाबासाहब आंबेडकर की प्रिंटिंग प्रेस स्थित है. इस इमारत के पुनर्निर्माण को लेकर बाबासाहब के वंशज और गायकवाड़ में मतभेद चल रहा  है. राजनीतिक दल भारिप-बहुजन महासंघ के मुखिया पूर्व सांसद प्रकाश आंबेडकर, रिपब्लिकन सेना के आनंदराज आंबेडकर मुख्य तौर पर गायकवाड़ का विरोध करने में मुखर थे.

भाजपा सरकार किसानों को गुमराह कर रही हैं : अजीत पवार

सरकारी दौरे पर आए गायकवाड़ अपना दौरा खत्म कर एयरपोर्ट की तरफ़ जाने के लिए निकले ही थे कि तभी भारिप-बहुजन महासंघ के कार्यकर्ता पहुंचे और उन्होंने गायकवाड़ पर धावा बोल दिया. गायकवाड़ ने बचने की काफ़ी कोशिश की, लेकिन वे असफ़ल रहे. जमीन पर गिर जाने की वजह से उन्हें अंदरूनी चोट आने की आशंका जताई जा रही है. इस हमले की अगुवाई पूर्व पार्षद अमित भुजबल कर रहे थे. पुलिस ने उनके साथ 9 अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है.

अमित भुजबल का दावा है कि अंबेडकर भवन के पुनर्निर्माण के नाम पर इसे ध्वस्त करने की गायकवाड़ की कोशिश से वे खफ़ा हैं. इसके लिए वे गायकवाड़ को सबक सिखाना चाहते थे. इस घटना को लेकर जब कुछ मिडिया के लोगो ने  पूर्व सांसद प्रकाश आंबेडकर से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने इस मामले पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया.

Related Articles

Back to top button
Close