Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

पाक को दो टूक, घुसपैठ को बढ़ावा दिया तो देंगे मुहतोड़ जवाब : भारतीय सेना

नई दिल्ली, 05 जून = भारत ने पाकिस्तान के समक्ष अपना पक्ष स्पष्ट कर दो टूक कह दिया है कि अगर पाकिस्तानी सेना घुसपैठ को बढ़ावा देती रही और बॉर्डर के पार से गोलाबारी करती रही, तो भारतीय सेना इसके खिलाफ उचित जवाबी कार्रवाई करेगी।

डीजीएमओ के बयान में कहा गया है, ‘अगर पाकिस्तानी सेना घुसपैठ की कोशिश करती रहेगी, जिसके नतीजे में क्रॉस फायरिंग होती है तो भारतीय सेना जरूरी जवाबी कार्रवाई करेगी।’ लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने ये बात अपने पाकिस्तानी समक्षक मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा से कही है।

सीमा पर तनाव को लेकर पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (डीजीएमओ) ने भारत के डीजीएमओ से सोमवार सुबह 10:30 बजे फोन पर बातचीत की। इस बातचीत के लिए पाक के डीजीएमओ ने अनुरोध किया था। दोनों अधिकारियों के बीच एलओसी के मौजूदा हालात पर चर्चा हुई।

aremy

बार-बार सीज़फायर के उल्लंघन के बीच भारत के मुंहतोड़ जवाब के बाद अब पाकिस्तान शांति की बात कर रहा है। बयान के मुताबिक भारतीय डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने पाकिस्तान को बताया कि भारत शांति के लिए प्रतिबद्ध है जो कि पाकिस्तान की कार्रवाई से खराब हुई है।

भारतीय पक्ष ने कहा कि हम सीमा पर शांति बनाए रखना चाहते हैं। लेकिन यह पाकिस्तान के इरादों और कदमों पर निर्भर है। अगर पाकिस्तानी सेना घुसपैठ को बढ़ावा देती रही और एलओसी के पार फायरिंग करती रही, तो भारतीय सेना उचित जवाबी कार्रवाई करेगी। इस सिलसिले में पाकिस्तानी सेना के बेवजह उकसावों की ओर ध्यान आकर्षित किया गया।

विश्व पर्यावरण दिवस पर जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा पौधारोपण

पाकिस्तान के डीजीएमओ ने नागरिकों के मारे जाने का मुद्दा उठाया, जिस पर भारतीय पक्ष ने उन्हें कहा कि हमारी सेना प्रफेशनल है और नागरिकों को किसी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाएगी।

दरअसल पिछले महीने की 2 तारीख ( 2 मई) से ही भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव है। जब दो मई को पाकिस्तानी सेना की स्पेशल फोर्स ने भारतीय सीमा में घुसकर दो भारतीय जवानों के सिर कलम कर दिए थे, तब से ही भारत सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। हालांकि, पाकिस्तान ने इन आरोपों को खारिज किया था।

Related Articles

Back to top button
Close