खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

महाराष्ट्र में होंगे मध्यावधि चुनाव : शरद पवार

मुंबई, 27 जनवरी= भाजपा से शिवसेना द्वारा समर्थन वापस लिए जाने से राज्य में मध्यावधि चुनाव के संकेत मिलने लगे हैं। इसलिए अगर राज्य में मध्यावधि चुनाव होते हैं तो समविचारी पक्षों के साथ चुनावी तालमेल कर राकांपा व कांग्रेस दोनों चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं। इस तरह की जानकारी राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने कोल्हापुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए दिया है।

इस अवसर पर शरद पवार ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम को मुर्ख व्यक्ति बताते हुए कहा कि उनके पास सिर्फ पद है, जबकि कांग्रेस के लिए व समाज के लिए उनका कोई योगदान नहीं है। बता दें कि संजय निरुपम ने हाल ही में भाजपा-राकांपा के बीच गठबंधन होने की संभावना व्यक्त की थी । पवार ने कहा कि भाजपा व शिवसेना का पुराना गठबंधन टूटा है और अब शिवसेना को सत्ता से बाहर निकलना अनिवार्य हो गया है। इन परिस्थितियों में अगर शिवसेना सत्ता से चिपकी रही तो जनता में संदेश जाएगा कि सत्ता के लिए शिवसेना लाचार है |

भाजपा को समर्थन देने के लिए पहले शिवसेना का सत्ता से बाहर निकलना और उसके बाद चर्चा के लिए आने पर कोई बात की जा सकती है। पवार ने प्रधानमंत्री के कांग्रेस मुक्त बयान के बाद मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी से पहले व उसके बाद से अब तक देश के निर्माण में कांग्रेस का ही योगदान रहा है। जो लोग आज कांग्रेस मुक्त भारत की बात कर रहे हैं, उन्होंने न तो आजादी की लड़ाई के लिए व न ही देश के विकास के लिए कुछ किया है। शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस व राकांपा समविचारी दलों को साथ लेकर आगे काम करते रहने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button
Close