Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मुंबई : इस तरह जैकेट में 4 करोड़ का सोना छुपाकर ला रहा था कोरियाई नागरिक , गिरफ्तार

मुंबई, 30 जनवरी : मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सोमवार रात कस्टम विभाग ने दक्षिण कोरिया के नागरिक को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 15 किलोग्राम सोना बरामद किया है। जिसकी कीमत चार करोड़ रुपये बताई जा रही है। 

कोरियाई नागरिक की पहचान किम युंगजिन के रूप में की गई है। किम सोमवार को कैथी पैसिफिक फ्लाईट नंबर सीएक्स 663 से हॉन्ग कॉन्ग होते हुए मुंबई आया। किम युंगजिन  ने जैकेट में एक-एक किलो सोने के 15 बिस्किट छुपाकर रखे थे.

और जब उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसके बाद वह ग्रीन चैनल से जाने के लिए प्रयासरत था। कस्टम विभाग को उस यात्री की गतिविधियों पर शक हुआ और जांच के लिए उसे पुन: रोका गया। 

उद्योग नगरी एक्सप्रेस में बम की अफवाह से मचा हड़कंप

मुंबई विमानतल पर सोने सहित कोरियाई नागरिक के आने की सूचना पहले ही कस्टम विभाग के अधिकारियों को मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर कस्टम अधिकारी युंगजिन पर नजर लगाए हुए थे। हॉन्ग कॉन्ग से आए विमान से जैसे ही युंगजिन बाहर निकला, कस्टम अधिकारियों ने उसके जैकेट की तलाशी ली। किम्यूनजिंग ने इसके लिए एक खास तरह की जैकेट सिलवाई थी इसी जैकेट में छिपाकर वह सोना लाया था।

इस मामले में पुलिस कोरियाई नागरिक से पूछताछ कर रही है। तस्करी करके लाए जा रहे सोने की कीमत 4 करोड़ 15 लाख रुपये आंकी जा रही है। पिछले 10 वर्षों के इतिहास में यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close