खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मुक्ता तिलक बनेंगी पुणे की महापौर , लोकमान्य तिलक की हैं वंशज.

Maharashtra. मुंबई, 09 मार्च = नेहरू व गांधी परिवार के इर्द गिर्द घूमनेवाली कांग्रेस को चिढाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेहरू परिवार को छोड़कर तमाम दूसरे महापुरूषों को सम्मान देने का काम करते आ रहे हैं। उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए पुणे बीजेपी ने भी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक का कार्ड चलाया है। उनकी वंशज मुक्ता तिलक को बीजेपी ने महापौर बनाने का निर्णय किया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इन दिनों महानगर पालिका के महापौर का चुनाव हो रहा है। मुंबई व ठाणे मनपा में शिवसेना का महापौर चुन लिया गया है। अब पुणे मनपा में बहुमत में आई भारतीय जनता पार्टी ने महापौर पद के लिए मुक्ता तिलक का नाम तय किया है। दूसरी ओर मात्र पांच सीट पानेवाली आरपीआई को उपमहापौर का पद मिलना तय हो गया हो। बीजेपी के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़नेवाले नवनाथ कांबले इस पद को संभालेंगे।

भी पढ़े : शिवसेना विधायक का महाराष्ट्र को भिखारी बना देनेवाला बयान, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल.

दोनों पदों के चुनाव 15 मार्च को होंगे। पर यह नियुक्तियां महज औपचारिकता भर रह गई हैं। 15 मार्च को सुबह 11.30 बजे पीठासीन अधिकारी जिलाधिकारी सौरभ राव की उपस्थिति में यह चुनाव होगा। नामांकन दर्ज होने के बाद तय हो गया है कि मुक्ता तिलक महापौर बनेंगी व नवनाथ कांबले उपमहापौर बनेंगे। हालांकि महापौर पद के लिए राकांपा के साथ शिवसेना भी उतरी है। भाजपा की मुक्ता तिलक का सामना राकांपा की नंदा लोणकर व शिवसेना की संगीता ठोसर से है।

Related Articles

Back to top button
Close