खबरेविदेश

मोदी समेत विश्व के नेताओं ने की न्यूयॉर्क हमले की निंदा

न्यूयॉर्क/नई दिल्ली, 01 अक्टूबर (हि.स.)। न्यूयॉर्क के मैनहटन में ‘लोन वुल्फ’ की तर्ज पर हुए आतंकी हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत दुनियाभर के नेताओं ने निंदा की है। सभी ने इस हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना भी जताई है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्वीट कर कहा कि वह न्यूयॉर्क हमले के बारे में जानकर हैरान हैं। उनकी संवेदना मृतकों के परिवार के साथ है। इस दुख की घड़ी में भारत अमेरिका के साथ खड़ा है। 

आतंकी घटनाओं को रोकने के मुद्दे पर पूरी दुनिया को एक होने का संदेश देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि वह न्यूयॉर्क सिटी में हुए हमले की निंदा करते हैं। उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है, जिन्होंने अपने लोग इस हमले में खो दिए या जिनके लोग इस हमले में घायल हुए हैं।

वहीं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ट्वीट कर कहा, “ इस कायरतापूर्ण घटना से वह चकित हैं और उनकी संवदेना पीड़ितों के साथ है। उन्होंने यह भी कहा कि एक साथ होकर ही आतंक जैसे बुराई को हम हराएंगे। ब्रिटेन अमेरिका के साथ खड़ा है।”

वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्ल‍िंटन ने भी ट्वीट कर कहा कि न्यूयॉर्क का यह हमला उन्हें डराने के लिए किया गया है। उन्होंने आगे कहा, “ हम आतंक‍ के खिलाफ खड़े रहेंगे और इस दुख की घड़ी में हमारी संवेदना पीड़ितों के साथ हैं।” उन्होंने तुरंत कार्रवाई के लिए न्यूयॉर्क पुलिस को धन्यवाद भी कहा।

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट करके संवेदना जताई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, “ न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया। सुरक्षा एजेंसिया इस पर अपनी नजरें बनाए हुए हैं।” 

ट्रंप ने आगे कहा, “ मध्यपूर्व में हराने के बाद अब आईएस को वापस नहीं आने देंगे और ना ही अमेरिका में घुसने देंगे।” 

विदित हो कि न्यूयॉर्क के मैनहटन में मंगलवार दोपहर को एक ट्रक सवार ने साइकिल और पैदल पथ पर लोगों को रौंदना शुरू कर दिया। घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर ह। पुलिस ने हमलावर सेफ़ुलो साइपोवको हिरासत में ले लिया है। आरोपी के पास से 2 नकली बंदूकें भी बरामद हुई हैं। न्यूयॉर्क पुलिस ने इलाके को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button
Close