खबरेस्पोर्ट्स

जावड़ेकर और राठौड़ ने की बैडमिंटन और तायक्वांडो खिलाड़ियों से मुलाकात

नई दिल्ली, 17 अगस्त : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को यहां भारतीय विश्वविद्यालय की बैडमिंटन और तायक्वांडो (पुरुष और महिला) की टीमों से मुलाकात की। टीम ताइपे में 19 से 30 अगस्त तक आयोजित होने वाले 29वें विश्व विश्वविद्यालय खेलों में भाग लेगी।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि यह आपके जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण क्षण है। इस प्रतियोगिता में टीम को प्रत्येक कोच और प्रतियोगी से सीखना चाहिए और यह सच है कि यह साहसी खेल है। उन्होंने कहा कि आप अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें जैसे अपने समय के श्रेष्ठ तीरंदाज अर्जुन किया करते थे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि दोनों टीमें देश का नाम रोशन करेंगी और सम्मान दिलाएंगी।

इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राजवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि इस प्रतियोगिता से पहले परेशान होना सामान्य है, लेकिन हमें जीतने के लिए सही रणनीति और मानसिक दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित करके इसे दूर करना होगा। उन्होंने टीम को अपनी शुभकामनाएं दी।

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति बी.के. पुनिया ने खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ावा देने के लिए दोनों मंत्रियों के प्रति आभार व्यक्त किया और धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button
Close