उत्तराखंडखबरेराज्य

राज्य स्थापना दिवस की तैयारियों को लेकर सीडीओ ने दिए दिशा-निर्देश

रुद्रपुर, 07 नवम्बर (हि.स.)। राज्य स्थापना की 17वीं वर्षगाठ पर नौ नवम्बर को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने के लिए एपीजे. अब्दुल कलाम सभागार में मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। इस अवसर पर न्याय पंचायत स्तर पर खेल महाकुम्भ के तहत 09 से 11 नवम्बर तक खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को मंगलवार से ही तैयारियों को अंतिम रूप देने का दिशा-निर्देश दिया है।

मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय ने जिला शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह व जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नगन्याल को निर्देश देते हुए कहा कि जिले की सभी 27 न्याय पंचायतों में नौ नवम्बर से प्रारम्भ होने वाले खेल महाकुम्भ की तैयारियां मंगलवार से ही शुरू कर दी जाएं। बैठक में तय किया गया कि 08 एवं 09 नवम्बर की शाम सात बजे से रात्रि 11 बजे तक कलेक्ट्रेट भवन सहित अन्य शासकीय इमारतों को दूधिया बल्वों से प्रकाशमान किया जाएगा।

मुख्य कार्यक्रम विकास भवन सभागार में आयोजित किए जाएंगे। विकास भवन प्रांगण में विकास से जुड़े विभागों द्वारा अपनी योजनाओं से सम्बन्धित प्रदर्शनी के स्टाल लगाए जाएंगे, ताकि इस अवसर पर आने वाले लोगों को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध हो सके। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विद्यालयों में क्वीज व वाद-विवाद प्रतियोगिता भी आयोजित की जाए। क्रीड़ा विभाग द्वारा प्रातः 08 बजे से क्रॉस कंट्री रेस के आयोेजन के साथ ही 07 से 09 नवम्बर तक प्रादेशिक हांकी प्रतियोगिता व एथलेटिक्स प्रतियोगिता कराने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग द्वारा सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाशित ‘विकास’ पुस्तिका का विमोचन मुख्य अतिथि द्वारा किया जाएगा। साथ ही राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

पान्डेय ने बताया कि विकास भवन में गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। साथ ही रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराए जाएंगे। कार्यक्रम में राज्य आन्दोलनकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम जिला मुख्यालय के साथ-साथ तहसील व ब्लॉक स्तर पर भी आयोजित किए जाएंगे। जनपद स्तर पर गोल्ड मेडल प्राप्त खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। स्वास्थ विभाग द्वारा स्वास्थ जागरुकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह शाह, परियोजना निदेशक डीआरडीए हिमांशु जोशी, जिला विकास अधिकारी अजय सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा, जिला शिक्षा अधिकारी पीएन. सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी अभय सक्सेना, जिला पंचायत राज अधिकारी विद्या सिंह सोमनाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

Related Articles

Back to top button
Close