Home Sliderदेशनई दिल्ली

वायुसेनाध्यक्ष ने इलाहाबाद में स्टेशन कमाण्डरों के सम्मेलन का किया उद्घाटन

इलाहाबाद, 21 दिसम्बर (हि.स.)। एयर मार्शल बिरेन्दर सिंह धनोआ पीवीएसएम एवीएसएम वाईएसएम वीएम एडीसी, वायु सेनाध्यक्ष ने गुरुवार को मध्य वायु कमान मुख्यालय बमरौली इलाहाबाद में स्टेशन कमाण्डरों के सम्मेलन का उद्घाटन किया और योजनाओं-परियोजनाओं की समीक्षा भी की।

12112dli-air_forceग्रुप कैप्टन व जनसम्पर्क अधिकारी बसन्त बी पाण्डे ने बताया कि वायु सेनाध्यक्ष तथा उनकी पत्नी श्रीमती कमलप्रीत धनोआ अध्यक्ष वायुसेना पत्नी कल्याण संघ (अफवा) के बमरौली हवाई अड्डे पहुंचने पर एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा एवीएसएम वीएम वायु अफसर कमांडिंग-इन-चीफ, मध्य वायु कमान तथा श्रीमती अल्पना सिन्हा, अध्यक्षा अफवा (क्षेत्रीय) ने आगवानी की और वायुसेनाध्यक्ष को एक शानदार ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ पेश किया गया।

वायु सेनाध्यक्ष ने वायु सेना स्टेशनों के सभी कमाण्डरों को सम्बोधित करते हुए सुरक्षा के वर्तमान परिदृश्यों तथा भू-राजनैतिक परिस्थितियों में उत्पन्न होने वाले विविध खतरों तथा चुनौतियों का सामना करने की दिशा में भारतीय वायु सेना की महत्वपूर्ण भूमिका के प्रति ध्यानाकर्षित किया। आधुनिक विकास तथा उभरती तकनीक के वर्तमान स्वरुप के प्रति स्वयं को अद्यतन बनाये रखने हेतु उन्होंने स्टेशन कमाण्डरों का आवाह्न किया। उन्होंने असाधारण कार्य करने एवं परिणामी क्षेत्रों में विशिष्ट उपलब्धियां हासिल करने हेतु स्टेशनों को विभिन्न प्रकार की ट्रॉफियों से सम्मानित किया। जिसमें वायु सेना स्टेशन बरेली को ‘प्राइड ऑफ सी.ए.सी’ ट्रॉफी, वायु सेना स्टेशन गोरखपुर को मध्यम तथा वायु सेना स्टेशन भोवाली (नैनीताल) को मध्य वायु कमान की सर्वश्रेष्ठ मिनी स्टेशन की ट्रॉफी से नवाजा गया। 

वायु योद्धाओं तथा असैनिक कार्मिकों को वायुसेनाध्यक्ष ने उनके कठिन परिश्रम तथा उनकी व्यवसायिक दक्षता को ज्ञापित करते हुए तथा भारतीय वायु सेना के साथ-साथ मध्य वायु कमान की संक्रियात्मक तैयारी में उनके प्रयास तथा योगदान की सराहना की। उन्होंने संगठन के लक्ष्य को हासिल करने हेतु पूर्ण समर्पण एवं सच्ची निष्ठा के साथ कार्य करने का आवाह्न किया। कार्यक्रम के समानान्तर श्रीमती कमलप्रीत धनोआ अध्यक्षा अफवा ने श्रीमती अल्पना सिन्हा अध्यक्षा अफवा (क्षेत्रीय) के साथ मिलकर संगिनियों तथा उनके परिवार के लिए संचालित विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों पर चर्चा की। प्रबन्ध मण्डल के बैठक की अध्यक्षता करने के अतिरिक्त श्रीमती कमलप्रीत धनोआ ने एक विशेष रुप से आयोजित बैठक में भी अपने अनुभवों को साझा किया।

Related Articles

Back to top button
Close