Home Sliderखबरेदेशमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, धारावी में 15 और दादर में मिले 8 नए मरीज

मुंबई । एशिया की सबसे बड़ी धारावी झोपड़पट्टी इस समय कोरोना के कहर से दो-चार हो रही है। धारावी में रविवार को कोरोना के 15 नए मरीज पाए गए, ऐसे में यहां कोरोना मरीजों की कुल संख्या 43 हो गई है। इसी प्रकार दादर में भी आज आठ नए कोरोना मरीज पाए गए। दादर में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने धारावी को हाई रिस्क क्षेत्र घोषित कर पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है। इसी तरह दादर के कुछ इलाकों को भी सील किया गया है।

धारावी में स्वास्थ्य विभाग की पांच डॉक्टरों की टीम हर घर में जाकर सभी नागरिकों की स्क्रीनिंग कर रही है। सांसद राहुल शेवाले ने अलग से पांच निजी डॉक्टरों की टीम के साथ यहां स्क्रीनिंग काम में सहयोग दे रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आगामी 10 दिनों में 10 लाख लोगों की स्क्रीनिंग का लक्ष्य इन सभी जांच टीम को सौंपा गया है। जांच के दौरान कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले मरीजों को अलग कक्ष में रखे जाने की व्यवस्था की गई है।

जानकारी के अनुसार धारावी में दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज जमात में शामिल दो जमाती छिपकर रह रहे थे। इन लोगों को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पुलिस ने इन्हें पकड़ा और क्वारेंटाइन किया। इन दोनों की वजह से धारावी के बालिगान नगर, पीएमपीजी कालोनी, मुकुंद नगर आदि इलाकों में कोरोना का प्रसार बढ़ा है।

इसी प्रकार दादर के सुश्रुषा अस्पताल में दो नर्स कोरोना पॉजिटिव मिले। इन सभी नर्सों का उपचार जारी था और अस्पताल के 28 मेडिकल स्टाफ को क्वारेंटाइन पर रखा गया था। आज इनमें से छह मेडिकल स्टाफ में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। इनके नमूने जांच के लिए भेजे गए लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। दादर में रविवार को दो और कोरोना मरीज पाए गए हैं। इस तरह दादर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close