उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

विचित्र बुखार से बढ़ रहा मौतों का सिलसिला, 72 दिन में 33 मौतें

कानपुर देहात,14 सितम्बर : जनपद में विचित्र बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दूसरे दिन विचित्र बुखार की चपेट में आने से जनपद में मौतें हो रही हैं। बढ़ते बुखार से जनपद में हो रही मौतों से स्वास्थ्य विभाग की भी परेशानियां बढ़ती नजर आ रही है।

पिछले माह से एक विचित्र बुखार ने जनपद में दस्तक दी है। जिसका प्रकोप अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा है। वायरल और मलेरिया से पीड़ित मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। वहीं इस विचित्र बुखार से ग्रसित मरीजों की भीड़ आए दिन लगी रहती है। जिले में तीन डेंगू पीड़ित, एक स्वाइन फलू का मरीज और बड़ी संख्या में मलेरिया रोगियों की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग लापरवाह नजर आ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से जिले में 72 दिन में अभी तक 33 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार की सुबह एक महिला की भी बुखार के चपेट में आने से मौत हो गई। 

घाटमपुर के कुरिया गांव निवासी विवेक की पत्नी सारिका पति से अनबन के बाद पिछले तीन साल से अपने मायके घाटमपुर अनतापुर गांव में पिता कल्लू प्रसाद के साथ रह रही थी। परिजनों ने बताया कि दो दिन से सारिका तेज बुखार से पीड़ित थी। परिजन गांव में उपचार करा रहे थे। सोमवार हालत बिगड़ने पर परिजन इलाज के लिए कानपुर ले गए, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। 

जिला संक्रामक रोग प्रभारी ने बताया कि डेंगू पीड़ित मरीजों के गांवों में दवा का छिड़काव कराया जा चुका है। जहां भी बीमारी की सूचना मिल रही है वहां स्वास्थ्य टीमों को भेजा जा रहा है। बीमारी से 33 मौतों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close