खबरेदेशनई दिल्ली

विदेश से छुट्टियां मनाकर लौटे राहुल , अब चुनावी दंगल में जुटे.

नई दिल्ली, 10 जनवरी =  नए साल की छुट्टियां मनाकर विदेश से लौटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर सक्रिय हो चुके हैं। उन्होंने मंगलवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर नेताओं से बैठक का दौर शुरू कर दिया है। राहुल जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात कर सकते हैं।

राहुल गांधी ने मंगलवार सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की| सबसे पहले उन्होंने अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इसके बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के घर पहुंच गए हैं। बैठक में राहुल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में रणनीति को लेकर माथापच्ची करेंगे। आगामी पंजाब विधानसभा के लिए कांग्रेस की तैयारियों का जायजा लेंगे। भाजपा छोड़ चुके नवजोत सिंह सिद्धू से उनकी मुलाकात पहले से ही तय है। राहुल के वापस आ जाने पर अब नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में जल्द ही शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक सिद्धू ने राहुल के वापस आ जाने पर ही कांग्रेस में शामिल होने की मांग की थी।

आगे पढ़े : सरकार हर सामान हमें देती है लेकिन वरिष्ठ अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं – BSF जवान

इस बीच चुनाव आयोग 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर चुका है। सोमवार को कांग्रेस ने पंजाब में अपना घोषणा पत्र जारी किया| हालांकि राहुल गांधी विदेश में होने के कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। उनकी गैर मौजूदगी में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया था। मंगलवार को राहुल ने कांग्रेस नेताओं की इसी सिलसिले में बैठक बुलाई है जिसमें विस्तृत चर्चा होने की उम्मीद है। नोटबंदी पर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे राहुल ने नए साल पर छुट्टी के दौरान भी सोशल मीडिया में काफी कमेंट्स किए थे।

पार्टी दिल्ली में तीन राज्यों की स्टेट कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक बुलाने वाली है| पंजाब में 40 सीटों पर पार्टी को प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने हैं। कहा जा रहा है कि बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद होंगे| इस दौरान उत्तराखंड और गोवा के प्रत्याशियों के नाम को भी फाइनल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close