उत्तराखंडखबरे

विधानसभा चुनाव: सतपाल महाराज ने शुरू की जनसंपर्क यात्रा.

देहरादून, 29 जनवरी = चैबट्टाखाल विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी सतपाल महाराज ने स्थानीय जनता से मिलकर जनसंपर्क किया। उन्होंने ज्वालपा मंदिर में पूजा अर्चना कर अपने पहले दिन के जनसंपर्क यात्रा की शुरुआत की।

उन्होंने कहा कि यदि वह इस क्षेत्र से चुनाव जीत जाते हैं तो यहां के प्राकृतिक सौंदर्य को बढ़ावा देने के साथ ही उस क्षेत्र में विश्व स्तरीय साहसिक पर्यटन खेलों को बढ़ावा देंगे। केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड में ऑल वेदर रोड पर प्रकाश डालते हुए महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा उत्तराखंड के लिए तोहफा है, जिससे आने वाले कुछ समय में सुरक्षित ढंग से 12 महीने चारधाम यात्रा संचालित की जाएगी। धार्मिक व मेडिकल पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। मेडिकल के अंतर्गत अच्छी सुविधाएं कम खर्च में मुहैया करवायी जाएंगी। युवाओं के लिए रोजगार के भरपूर साधन उपलब्ध करवाना महाराज का मुख्य उद्देश्य होगा, जिससे पहाडों से हो रहे पलायन भी रूकेगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में उत्तराखंड के विकास की रफ्तार तेज होगी। साथ ही गढ़वाली व कुमाऊंनी भाषा के चैनलों को प्रसारित करने पर जोर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हमेशा पहाड़ी क्षेत्रों के विकास की बात करते हैं, जबकि वह खुद किच्छा व हरिद्वार विस से चुनाव लड़ रहे हैं। उत्तराखण्ड सरकार में रहते हुए महाराज के सहयोग, समर्थन एवं प्रेरणा से पूर्व में विधानसभा क्षेत्र बीरोंखाल की तत्कालीन विधायक व महाराज की पत्नी अमृता रावत द्वारा इस सम्पूर्ण क्षेत्र में अनेक विकास कार्य किए गए हैं।

इनमें प्रमुख बीरोंखाल में पॉलिटेक्निक की स्थापनाए पोखड़ी में 33.11 के.वी. उपसंस्थान का निर्माण, दुनाव में 15 किलोवाट की लघु जल विद्युत परियोजना का निर्माण, सतपुली में 132 के.वी. उपसंस्थान का निर्माण, बीरोंखाल पम्पिंग पेयजल योजना इसके अतिरिक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना समेत तमाम प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button
Close