खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

शराबकांड मामले में छह अधिकारी निलंबित.

Maharashtra. मुम्बई, 25 फरवरी = अहमदनगर शराबकांड मामले में राज्य उत्पादन शुल्क के छह अधिकारियों को शासन ने निलंबित कर दिया है। इसमें एक उपायुक्त, दो उप निरीक्षक और तीन जवानों का समावेश है। उल्लेखनीय है कि अहमदनगर शराबकांड मामले में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। अभी-भी अलग-अलग अस्पतालों में 10 लोगों का इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि अहमदनगर जिला परिषद के पांगरमल में प्रत्याशियों ने अपने-अपने समर्थकों के लिए शराब पार्टी का आयोजन किया था। इस मामले में शिवसेना के द्वारा आयोजित शराब पार्टी में नकली शराब का प्रयोग किया गया था। इस शराब कांड में चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। बाकी 7 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए थे, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। इसके अलावा दो दर्जन से अधिक लोगों पर शराब का असर कम पड़ा था, उसमें से कुछेक लोगों को तो अस्पताल से छुटटी दे दी गई थी, पर अभी-भी कुछ लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज हो रहा है।

ये भी पढ़े :BMC चुनाव 2017 : 87 हजार से अधिक मतदाताओं ने किया नोटा का प्रयोग

इस मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से चार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है तो चार को पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश दिया गया है। पुलिस ने नकली शराब कहां से आई? इसका स्रोत जानने के लिए ही न्यायालय से मांग किया कि आरोपियों को पुलिस हिरासत में दिया जाए। विदेशी शराब की बोतलों को भंगार की दुकान से खरीद कर उसमें नकली शराब भरी गई थी, अल्कोहल की आपूर्ति शिरपुर तहसील के दादा वाणी द्वारा किए जाने का खुलासा हुआ है। सूत्र बताते हैं कि शराब माफियाओं पर पुलिस मोका के तहत कार्रवाई करने की तैयारी कर रखी है।

Related Articles

Back to top button
Close