Home Sliderखबरे

श्रीदेवी के बाद वेटरन एक्ट्रेस ‘शम्मी आंटी’ का निधन , बिग बी ने जताया शोक

मुंबई, 06 मार्च : बॉलीवुड में ‘शम्मी आंटी’ के नाम से मशहूर अभिनेत्री नर्गिस राबडी का सोमवार रात निधन हो गया। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने उन्हें ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि दी है।

1931 में जन्मी शम्मी आंटी ने 64 वर्ष तक फिल्मी दुनिया में काम किया और 84 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस लिया। श्रीदेवी की मौत से बॉलीवुड उबर भी नहीं पाया था कि शम्मी आंटी की मौत ने झकझोर कर रख दिया है। लगभग 200 फिल्मों में काम करने वाली नर्गिस राबडी फिल्मों में हास्य अभिनेत्री की भूमिका निभाकर दर्शकों को लोटपोट कर देती थीं। उनका जन्म मुंबई में एक पारसी परिवार में हुआ था और उनकी बड़ी बहन नीना (मनी) राबडी फैशन डिजायनर थीं।

निर्माता-निर्देशक सुल्तान अहमद के साथ सात वर्ष तक जीवननिर्वाह करने वाली शम्मी आंटी का डिवोर्स हो गया। 1949 में उस्ताद पेद्रो फिल्म के माध्यम से बॉलीवुड की दुनिया में उनका पर्दापण हुआ। मल्हार में उन्होंने सोलो हिरोइन का रोल किया, पर यह फिल्म ज्यादा चली नहीं। दिलीप कुमार-मधुबाला के साथ संगदिल में काम करने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। शम्‍मी ने लगभग 64 सालों तक फिल्‍मों में काम किया और वह ‘कुली नंबर 1’, ‘खुदा गवाह’, ‘हम’, ‘अर्थ’, ‘द बर्निंग ट्रेन’ जैसी कई फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं. (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close