Home Sliderदेशनई दिल्ली

संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक

नई दिल्ली, 24 नवम्बर (हि.स.)। संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से 5 जनवरी 2018 तक चलेगा। केंद्रीय मंत्रिमंडल की संसदीय मामलों की समिति की बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने यह जानकारी दी।

शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की संसदीय मामलों की समिति की बैठक में 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक संसद का शीतकालीन सत्र बुलाए जाने का निर्णय लिया गया। इस शीतकालीन सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा की संभावना है ।
बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि यह सत्र 14 दिन का होगा। इस अवधि में 25 व 26 दिसंबर को क्रिसमस का अवकाश रहेगा। संसद में चर्चा और बहस से भागने के लिए शीतकालीन सत्र न बुलाने के आरोपों पर अनंत कुमार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव औऱ डॉ मनमोहन सिंह के कार्यकाल में भी संसद सत्र दिसंबर में बुलाया जाता रहा है।

उल्लेखनीय है कि शीतकालीन सत्र जल्द न बुलाये जाने को लेकर हाल ही में विपक्ष की ओऱ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार का लगातार आलोचना की जा रही थी। केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष से शीतकालीन सत्र को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि वह विपक्ष और सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हैं कि इस शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेकर संसद सत्र को सफल बनाएं।

Related Articles

Back to top button
Close