खबरेबिहारराज्य

सुकमा : नक्सली हमले में बिहार के 6 जवान शहीद

पटना, 25 अप्रैल (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सली हमले में कुल 25 जवान शहीद हुुए, जिसमें छह जवान बिहार के थे। छत्तीसगढ़ में बीते 7 साल में सीआरपीएफ पर यह सबसे बड़ा हमला है। इससे पहले 2010 में 76 जवान शहीद हुए थे। शहीदों में बिहार के सासाराम (चेनारी) के कृष्ण कुमार पांडेय, लोमा (वैशाली) के अभय कुमार, अरियरि (शेखपुरा) के रंजीत कुमार, अहिला (दरभंगा) के नरेश यादव, दानापुर के सौरभ कुमार, कौंरा (भोजपुर) के अभय मिश्र शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को हुए हमले में घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया। इनमें शामिल जवान शेर मोहम्मद ने बताया कि नक्सली गांव वालों की आड़ में हमले कर रहे थे। 99 जवानों का दल दोरनापाल के पास बन रही सड़क की सुरक्षा में तैनात था।

छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में हिमाचल के 2 जवान भी शहीद

बताया जा रहा है कि दोपहर 12:30 बजे नक्सलियों ने बारूदी सुरंग का विस्फोट किया।इसके बाद अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस का दावा है कि हमलावर 300 से ज्यादा थे। मुठभेड़ में 20 से ज्यादा नक्सली मारे गए हैं।नक्सली जवानों के 24 से ज्यादा हथियार और साजो-सामान भी लूट ले गए। छत्तीसगढ़ को तेलंगाना से जोड़ने वाली सड़क की सुरक्षा में लगे जवानों पर 11 मार्च को भी हमला हुआ था, तब 12 जवान शहीद हुए थे।

Related Articles

Back to top button
Close