उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

स्कूलों को अनुदान देने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे अध्यापक

लखनऊ, 30 अगस्त : प्रदेश के स्थायी मान्यता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों को मानकों पर खरा उतरने पर अनुदानित किए जाने की मांग को लेकर बुधवार को अध्यापकों ने प्रदर्शन किया। अध्यापकों ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाकर जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने पिछली समाजवादी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया। इस दौरान अध्यापकों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। सभी लोग उ.प्र. सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के बैनर तले विधान भवन के सामने एकजुट हुए।

शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष महकार सिंह ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार ने तुष्टीकरण की राजनीति करते हुए मानक विहीन मदरसों को अनुदानित किया। वहीं मानकों पर खरे उतरने के बावजूद मान्यता प्राप्त जू.हा. स्तर के विद्यालयों को अनुदानित नहीं किया। इसके परिणाम स्वरूप अब वह सत्ता विहीन हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार को बनाने में अध्यापकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसलिए सरकार को उनके हितों को समझना चाहिए।

महकार सिंह ने कहा कि इस विषय को लेकर प्रतिनिधि मंडल ने कई बार मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश की, लेकिन अभी तक सीएम न तो प्रतिनिधि मंडल से मिले और न ही कोई बात हो सकी है। इसके बाद आक्रोशित अध्यापक आज आंदोलनरत हुए हैं। इस दौरान प्रदर्शन में रमाकांत मिश्र, सुरेश सिंह, रामनरेश सिंह यादव, शैलेश दूबे, राममूर्ति वर्मा आदि शामिल रहे। 

Related Articles

Back to top button
Close