खबरेस्पोर्ट्स

स्क्वैश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इंग्लैंड और भारत ने की साझेदारी

नई दिल्ली, 06 फरवरी (हि.स.) । इंग्लैंड स्क्वैश ने स्क्वैश रैकेट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी की है। जिससे दोनों देशों के प्रतिभाशाली प्रशिक्षकों और युवा खिलाड़ियों के विकास में वृद्धि होगी।

इस साझेदारी का उद्देश्य कोच के प्रशिक्षण के साथ-साथ दोनों देशों के विश्व स्तरीय जूनियर और वरिष्ठ स्क्वैश खिलाड़ियों का विकास करना है। इसके अलावा दोनो महासंघ कोर्ट से बाहर खेल विज्ञान और स्पोर्ट्स मेडिसिन में मिलकर विशेषज्ञता हासिल करेंगे। 

इंग्लैंड स्क्वैश के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केर वॉर्थ ने कहा, “हम स्क्वैश रैकेट फेडरेशन ऑफ इंडिया के साथ मिलकर रोमांचित हैं। यह साझेदारी दोनों देशों के बीच एक रोमांचक और पारस्परिक रूप से लाभकारी गठबंधन की शुरूआत है, जो कि कोच और खिलाड़ी दोनों के विकास को बढ़ावा देगी।”

वहीं, स्क्वैश रैकेट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष देवेन्द्रनाथ सारंगी ने कहा, ” एक देश जहां स्क्वैश ने अपना मूल बना लिया है और खेल परंपरा में घिरा हुआ है। उसके साथ साझेदार बनने का अर्थ यह है कि हम गहराई से इस खेल के इतिहास का अनुभव करेंगे। भारतीय स्क्वैश इंग्लैंड के साथ साझेदारी कर बहुत लाभ लेगा और मुझे यकीन है कि यह एक परस्पर समृद्ध अनुभव होगा।”

Related Articles

Back to top button
Close