उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

स्टेशन को उड़ाने की धमकी के बाद चारबाग समेत कई स्टेशनों पर हाईअलर्ट

लखनऊ, 10 मई (हि.स.)। राजधानी चारबाग स्टेशन को उड़ाने की धमकी भरा फोन कंट्रोल रुम में आते ही रेलवे प्रशासन, आरपीएफ और जीआरपी महकमें में हड़कम्प मचा दिया। सूचना के बाद जीआरपी और आरपीएफ के पुलिस आलाधिकारियों के साथ चारबाग समेत आसपास के रेलवे स्टेशन में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। साथ ही ऐतिहातन तौर पर भारी फोर्स रेलवे स्टेशन पर लगाया दिया गया हैं।

रेलवे जीआरपी के अनुसार मंगलवार रात्रि कंट्रोल रुम में एक युवक ने फोन करके यह सूचना दी कि 15 मिनट के बाद चारबाग स्टेशन उड़ा दिया जाएगा। यह खबर कंट्रोल रुम में मिलते ही रेलवे प्रशासन के माथे पर पसीना ला दिया।

रेलवे स्टेशन को उड़ाने की मिली धमकी के बाद रेलवे के डीआरएम, आरएम, जीआरपी एसपी, सीओ और थाना प्रभारी के साथ आरपीएफ की टीम ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। उनके साथ स्थानीय पुलिस और बीडीएस टीम भी मौजूद रही। बीडीएस टीम ने माल गोदाम, यात्रियों की ठहरने स्टेशन की व मैकेनिकल विभाग में निरीक्षण किया।

10 मई : मेरठ से उठी क्रांति की चिंगारी से हिल उठी थी दुनिया

वहीं जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने प्रत्येक यात्रियों के सामान और संदिग्ध होने पर परिचय पत्र लेकर पूछताछ की। मंगलवार की रात्रि चेकिंग के बाद बुधवार की सुबह भी भारी फोर्स के साथ चारबाग व आसपास के रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया गया लेकिन टीम के हाथ कोई भी ऐसी चीज़ हाथ नहीं लगी हैं।

जीआरपी प्रभारी का कहना है कि बम उड़ाने की धमकी देने वाले का नंबर ट्रैस किया जा रहा है तथा सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए ऐतिहातन तौर पर चारबाग समेत आसपास रेलवे स्टेशन की चौकसी बढ़ा दी गई हैं।

Related Articles

Back to top button
Close