Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

स्मृति ईरानी के हाथों नेशनल अवॉर्ड देने जाने पर भड़के विनर्स , दी बायकॉट की धमकी

नई दिल्ली (ईएमएस)। राष्ट्रीय़ फिल्म पुरस्कार दिए जाने हैं लेकिन इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। ये पुरस्कार अब तक सिर्फ राष्ट्रपति के हाथों दिए जाते थे। इसमें इस साल बदलाव कर दिया है। इस साल चुनिंदा विजेताओँ को ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पुरस्कार देंगे और बाकियों को सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी पुरस्कार देंगी। अब इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

पुरस्कार देने से रिहर्सल का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान डायरेक्ट्रेट ऑफ फिल्म फेस्टिवल के अधिकारियों ने अवॉर्ड जीतने वाले विजेताओं को बता दिया है कि सभी लोगों को राष्ट्रपति के हाथों से पुरस्कार नहीं मिलेंगे। कुछ पुरस्कार स्मृति ईरानी भी देंगी। साथ ही कलाकारों में नाराजगी के सुर उभर आए हैं। रिहर्सल के बाद कुछ कलाकारों मे फैसले के खिलाफ नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रपति के हाथों अवार्ड नहीं मिलेगा तो वो इसे बायकॉट कर सकते हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी रिहर्सल स्थल पर पहुंची। विजेताओं ने यहां उनके सामने भी अपना विरोध जताया। वहां पर करीब आधे घंटे तक इसे मुद्दे को लेकर हंगामा हुआ। मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राष्ट्रपति कार्यालय की आज्ञा से ही कार्यक्रम में बदलाव हुआ है और वो उनकी भावनाएं राष्ट्रपति तक पहुचाएंगी। गौरतलब है कि इस साल कुल १०७ पुरस्कार दिए हैं।

अभी तक जो तय हुआ उसके मुताबिक राष्ट्रपति सिर्फ 11 पुरस्कार राष्ट्रीय देंगे। इसमें मरणोपरांत विनोद खन्ना और श्रीदेवी को दिया जाने वाला पुरस्कार शामिल है। ए.आर.रहमान और रिद्धि सेन को भी राष्ट्रपति से ही पुरस्कार मिलेगा लेकिन बाकी को स्मृति ईरानी से पुरस्कार मिलेगा। गौरतलब है कि इस साल के पुरस्कार वितरण समारोह के लिए जो निमंत्रण पत्र बनाया था उस पर भी लिखा था कि ”रामनाथ कोविंद, माननीय राष्ट्रपति अवार्ड देंगे, लेकिन अब इसमें बदलाव किया है। इस साल मरणोपरांत अभिनेत्री श्रीदेवी को भी फिल्म मॉम के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया जाएगा। ये अवॉर्ड लेने उनकी दोनों बेटियां और पति बोनी कपूर दिल्ली पहुंचे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close