उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

10 दिन के अंदर लखनऊ पहुंचेगी पांचवीं मेट्रो ट्रेन

लखनऊ, 10 जून = लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) के लिए पांचवीं मेट्रो ट्रेन दस दिन के अंदर राजधानी पहुंच जायेगी। यह ट्रेन चेन्नई से रवाना हो गई है।

मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पांचवीं मेट्रो ट्रेन करीब दस दिन के अंदर लखनऊ पहुंच जायेगी। यह ट्रेन चेन्नई से शुक्रवार रात ही रवाना हो गई है। इस ट्रेन को कुल चार बड़ी ट्रेलर ट्रक से लखनऊ लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि यह ट्रेन समय पर आ गयी तो इस महीने के अंत तक पांचों ट्रेनों को ट्रैक पर उतार दिया जाएगा। चेन्नई से जो नई ट्रेनें आ रही हैं, लखनऊ में इसके ट्रायल में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

अधिकारी ने बताया कि मेट्रो का किराया निर्धारित कर दिया गया है। शासन से इसकी मंजूरी भी मिल गई है, लेकिन अभी तक एलएमआरसी ने किराए की दरों को सार्वजनिक नहीं किया है। एलएमआरसी ने 50 हजार स्मार्ट कार्ड भी छपवा लिए हैं। संचालन की तारीख शुरू होते ही इनकी बिक्री भी चालू हो जाएगी।

वहीं, सूत्रों ने बताया कि मेट्रो के स्मार्ट कार्ड 200 रूपये में बेचे जाएंगे। जबकि मेट्रो का शुरुआती किराया करीब 10 रुपए होगा। पहले चरण में मेट्रो ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक चलेगी। इसके बीच में कुल आठ स्टेशन बनाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close