Home Sliderखबरेदेश

धारा-370 वोट की राजनीति नहीं देश की एकता व अखंडता का विषय : नरेंद्र तोमर

चंडीगढ़। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने मोदी सरकार के 2.0 कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने एक साल के दौरान लिए जनहित के फैसलों को एक-एक करके गिनाया। कोरोना काल के दौरान केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन के फैसले से लेकर सराहना करते हुए प्रवासी श्रमिकों को उनके प्रदेश तक पहुंचाने पर सरकार की प्रशंसा की।

केंद्रीय मंत्री रविवार को पंचकूला में मोदी सरकार के एक साल पूरा होने पर वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि धारा-370 पर कांग्रेस दशकों से राजनीति कर रही थी। मगर भाजपा के लिए धारा-370 राजनीति व वोट का नहीं बल्कि देश की एकता व अखंडता का विषय है। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि धारा 370 का सवाल हो, राम मंदिर का सवाल हो, सीएए का सवाल हो ये भाजपा के लिए न कभी राजनीति का विषय थे, न आज हैं। ये कभी हमारे लिए न वोट का विषय थे न आज हैं। धारा 370 देश की एकता और अखंड़ता से जुड़ा विषय रहा है। दूसरे कार्यकाल की शुरूआत होते ही सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लिए, इनमें सबसे अहम धारा-370 को खत्म करना है। यही नहीं वर्षों से लंबित राममंदिर मुद्दे पर भी सरकार ने मजबूती के साथ सर्वोच्च न्यायालय में अपना पक्ष रखा और राममंदिर पर सैकड़ों वर्षों से चल रही आ रही लड़ाई का समाधान सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से हल हुआ।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा राज्य जवानों और किसानों का राज्य है। जवान की भूमिका भी महत्वपूर्ण है और किसान की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी के कार्यकाल पर बोलते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पीएम मोदी की उपलब्धियों को एक साल के कार्यकाल में बांधा नहीं जा सकता। जब वे राज्य के सीएम के तौर पर काम कर रहे थे, उस समय भी उनकी दूरदृष्टि थी, वह दृष्टि आज देश के काम आ रही है।

मास्क पहने नजर आए नेता
मंच से प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मास्क पहने नजर आए। इसके साथ-साथ पंचकूल में मंच के पास मौजूद पार्टी कार्यकर्ता भी सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर कुर्सियों पर बैठे नजर आए। भाजपा की वर्चुअल रैली के लिए यू-ट्यूब, फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टराग्राम के लिंक जारी किए गए थे। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close