Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

पीठ की चोट से अच्छी तरह से उबर रहे हैं हसन अली, जल्द करेंगे वापसी : पीसीबी

लाहौर। तेज गेंदबाज हसन अली पीठ की चोट से अच्छी तरह से उबर रहे हैं और वह जल्द ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को उक्त जानकारी दी।

पीसीबी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, हसन ने पीठ दर्द से उबरने के लिये लाहौर स्थित न्यूरोसर्जन आसिफ बाशिर, आस्ट्रेलिया के पीटर ओ सुलिवान और पीसीबी चिकित्सा टीम की देखरेख में पिछले सप्ताह दो घंटे तक ऑनलाइन रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में भाग लिया था।

पीसीबी के चिकित्सा बोर्ड के प्रमुख डा. सोहेल सलीम ने कहा, ‘‘अभी वह इस कार्यक्रम के शुरुआती चरण में है। हम अगले पांच सप्ताह तक उसकी प्रगति पर नजर रखेंगे और इसके बाद ही भविष्य को लेकर कोई फैसला करेंगे। ’’

इस बीच, पीसीबी ने घोषणा की है कि वह हसन को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने तक वित्तीय सहायता प्रदान करेगा। चोट के कारण केंद्रीय अनुबंध में हसन को जगह न मिलने के कारण पीसीबी ने यह फैसला किया है।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, “हसन अली ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस कठिन समय के दौरान उसकी देखभाल करना पीसीबी की जिम्मेदारी है ताकि वह अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करे और पूरी तरह से काम करे।”

उन्होंने कहा,”हसन एक युवा और ऊर्जावान क्रिकेटर है, जिसके पास बहुत सारा क्रिकेट बचा है। अपने अधिकांश प्रशसंकों की तरह, पीसीबी भी उन्हें पूरी तरह से स्वस्थ देखना चाहता है, ताकि वह पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए सामान्य सेवाएं फिर से शुरू कर सके।”

अप्रैल के अंत में पीसीबी मेडिकल पैनल द्वारा हसन को अपनी पीठ के निचले हिस्से में अत्यधिक तनाव का पता चला था। इससे पहले, उन्होंने सितंबर 2019 में पीठ की समस्या की शिकायत की थी, जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए थे।

हसन ने अब तक नौ टेस्ट, 53 एकदिवसीय और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। चोट के कारण बाहर होने से उन्हें पिछले महीने केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली थी। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close